RANCHI: इनरव्हील क्लब रांची साउथ की ओर से रविवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं के बीच स्तनपान का महत्व बताया गया। आयोजन प्रोजेक्ट धुर्वा आंगनबाड़ी केंद्र कौशल्या देवी के अखाड़े में हुआ। मौके पर डॉ। श्वेता लाल ने आंगनबाड़ी महिलाओं को स्तनपान के महत्व को बताया, ताकि इलाके की महिलाओं को स्तनपान के लिए जागरूक किया जा सके। इस मौके पर डॉ। सुनीता कुमारी यादव ने भी ग्रामीण महिलाओं को स्तनपान के महत्व की जानकारी दी। मौके पर मुख्य रूप से सुमन सिंह, नीलम ललित, बलजीत कौर, गीता नेगी, पूनम सिंह, अंजना वर्मा, कांति पांडेय और इंदू सिंह उपस्थित थीं।

कैंप में 500 लोगों ने कराई हेल्थ जांच

रांची जिमखाना क्लब और जेपी हास्पिटल द्वारा संयुक्त रूप से लगाए गए हेल्थ चेकअप कैंप में करीब 500 लोगों ने अपने हेल्थ की जांच कराई। कैंप में जेपी हास्पिटल, नोएडा के डॉक्टर्स की टीम ने कैंसर, किडनी, हार्ट और हड्डी से जुड़ी बीमारियों की जांच की। टीम में हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ। रजनीश सरदाना, आर्थो के डॉ। गौरव राठौर, कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ। पवन गुप्ता और किडनी स्पेशलिस्ट डॉ। एलके झा मौजूद थे। लोगों का हेल्थ चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने लोगों से उनकी प्रॉब्लम सुनी और सलाह भी दी।

इंडिया को चैंपियन बनाने में चमके झारखंड के प्लेयर्स

बेंगलुरू में खेले जा रहे इंटरनेशनल पेंटागुलर थ्रोबॉल चैंपियनशिप में इंडिया की पुरुष और महिला टीम ने श्रीलंका की टीम को हराकर चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाया। इस चैंपियनशिप में झारखंड की महिला प्लेयर शायरा कायनात और ब्वॉयज में गौतम सिंह, नगीना और देवव्रत कुमार ने अपने अच्छे प्रदर्शन करते हुए इंडिया टीम को ट्राफी दिलवाई। प्लेयर्स ने बेहतर प्रदर्शन से टीम को गोल्ड मेडल दिलवाया।

Posted By: Inextlive