-एमबीए व एमबीएआरडी प्रवेश परीक्षा आज

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन (2014-15भ्) में एडमिशन के लिए ट्यूजडे से शुरु हुए तीन वर्षीय विधि पाठ्यक्रम एलएलबी और एक वर्षीय बीएड कोर्स के ऑनलाइन आवेदन की बेहद ही धीमी शुरुआत हुई है। पहले दिन एलएलबी में केवल आठ और बीएड में क्क् एप्लीकेशन जमा हुए हैं। हालांकि, पहले दिन आवेदन की धीमी प्रक्रिया की किसी को कोई उम्मीद नहीं थे। बावजूद इसके एडमिशन में शामिल टीचर्स को पूरा विश्वास है कि दिन बीतने के साथ ही इसमें तेजी आएगी। बीएड और एलएलबी दोनों ही रोजगारपरक पाठ्यक्रम हैं। एलएलबी में आवेदन के लिए तो इस बार से उम्र सीमा की बाध्यता को भी समाप्त कर दिया गया है।

एलएलएम में अब तक केवल क्08 आवेदन

लॉ कोर्स एलएलएम में भी आवेदन की रफ्तार बेहद ही धीमी है। क्भ् मई से शुरू हुए एलएलएम के ऑनलाइन आवेदन के तहत अभी तक केवल क्08 आवेदन ही आए हैं। एलएलएम में आवेदन की लास्ट डेट पांच जून रखी गई है। इसकी प्रवेश परीक्षा दो जुलाई को होगी। प्रवेश पत्र ख्0 जून से मिलना शुरु होगा। इसका परीक्षा परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह तक घोषित हो जाएगा। वहीं एलएलबी के लिए प्रवेश भवन से आवेदन पत्रों का वितरण ख्ब् मई से शुरु होगा। इसमें आवेदन की लास्ट डेट क्फ् जून है। एडमिट कार्ड ख्0 जून से मिलना शुरु होगा। प्रवेश परीक्षा ख्7 जून को होगी। इसका परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह तक घोषित होगा। बीएड में आवेदन की लास्ट डेट क्म् जून है। एडमिट कार्ड ख्म् जून से मिलना शुरु होगा। प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को होगी। जबकि परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह तक घोषित होगा।

क्क्7 परीक्षार्थियों के लिए सात शहरों में परीक्षा केन्द्र

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने थर्सडे को होने जा रही एमबीए प्रवेश परीक्षा में क्क्7 परीक्षार्थियों के लिए सात शहरों में प्रत्येक में एक एक परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। इसमें गोरखपुर में क्फ्, लखनऊ में भ्भ्, दिल्ली में ख्म्, पटना में 9, बरेली में पांच, विलासपुर में तीन, भोपाल में छह परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जबकि इलाहाबाद में एकमात्र बीएचएस परीक्षा केन्द्र पर म्7भ् परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसमें कुल 79ख् परीक्षार्थियों की परीक्षा मार्निग में नौ से क्क् बजे के बीच होगी। वहीं थर्सडे को ही दिन में तीन से पांच बजे के बीच बीएचएस परीक्षा केन्द्र पर होने वाली एमबीएआरडी प्रवेश परीक्षा में क्ख्क् परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

Posted By: Inextlive