JAMSHEDPUR: टाटानगर स्टेशन पर लगी दोनों एस्कलेटर मंगलवार सुबह करीब ढाई घंटे तक बंद रहा। इस दौरान एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने वाले यात्री परेशान रहे। जब इसकी सूचना स्टेशन निदेशक मिली तो उन्होंने एस्कलेटर चालू करवाया और यात्रियों ने राहत की सांस ली। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 10.40 बजे प्लेटफार्म नंबर 1 व 2-3 का एस्कलेटर बंद हो गया।

घंटे भर गुल रही बिजली

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म स्थित आरएमएस, फूड प्लाजा से लेकर रेल थाना की बिजली मंगलवार दोपहर करीब घंटे भर गुल रही। इससे आरएमएस समेत अन्य कार्यालयों का कामकाज बाधित रहा। मिली जानकारी के अनुसार प्लेटफार्म नंबर एक पर बिजली की आपूíत वा¨शग लाइन से की ओर से की जाती है। ऐसे में अगर किसी कार्य को लेकर वा¨शग लाइन में शटडाउन लिया जाता है तो एक नंबर प्लेटफार्म स्थित आरएमएस से लेकर फूड प्लाजा समेत अन्य कार्यालयों की बिजली गुल हो जाती है।

ट्रेन से यात्री का पर्स चोरी

नीलांचल एक्सप्रेस में सफर कर रहे छत्तीसगढ़ निवासी मनोज कुमार का पर्स ट्रेन से किसी ने चुरा लिया। वे अपने परिवार के साथ सोमवार को इलाहाबाद से टाटानगर आ रहे थे। पर्स में तीन हजार रुपये नकद समेत एटीएम कार्ड था। टाटानगर स्टेशन पहुंचने पर मनोज ने रेल थाना में मामले की शिकायत की।

रद रही टाटा-काचेगुड़ा स्पेशल ट्रेन

हैदराबाद डिविजन के काचेगुड़ा स्टेशन पर रेल डिरेलमेंट को लेकर मंगलवार को टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली टाटा-काचेगुड़ा स्पेशल ट्रेन रद रही। वहीं सोमवार को काचेगुड़ा स्टेशन से खुलने वाली काचेगुड़ा-टाटा स्टेशन ट्रेन को भी रद कर दिया गया था। इसके अलावा इस मार्ग पर चलने वाली कई अन्य ट्रेनें रद रही तो कई को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया।

महिला कर्मी की शिकायत

टाटानगर स्टेशन के पूछताछ केंद्र में ड्यूटी कर रही महिला कर्मी की शिकायत ओडिशा पुलिस के एक जवान ने स्टेशन अधीक्षक से की। जवान के अनुसार मंगलवार को इस्पात एक्सप्रेस से झारसुगोड़ा जाने के लिए वह स्टेशन पहुंचे। जब वह पूछताछ केंद्र पर ड्यूटी कर रही महिला कर्मी से ट्रेन के संबंध में पूछने पहुंचे तो महिला मोबाइल फोन पर व्यस्त थी। आवाज लगाने पर बगैर ट्रेन की जानकारी दिये महिला ने उसे काउंटर से हट जाने को कह दिया। जवान के शिकायत पर स्टेशन अधीक्षक ने महिला कर्मी को फटकार लगाते हुए दोबारा ऐसी हरकत ना करने की चेतावनी दी।

कई टिकट निरीक्षक का ट्रांसफर

चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत बु¨कग व पार्सल क्लर्क के बाद टिकट निरीक्षकों का तबादला सूची जारी कर दी गई है। टाटानगर स्टेशन पर तैनात कई टिकट निरीक्षकों को चक्रधरपुर और चक्रधरपुर स्टेशन पर तैनात टिकट निरीक्षकों को टाटानगर भेजा गया है। मालूम हो कि शनिवार को रेलवे ने 25 बु¨कग क्लर्क को इधर से उधर किया था।

लगेज स्कैनर से हो रही जांच

विधानसभा चुनाव को देखते हुए टाटानगर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की बारीकी से जांच की जा रही है। आरपीएफ के जवानों ने मंगलवार को एक्सप्रेस से लेकर सवारी ट्रेनों, प्लेटफॉर्म व विश्रामालय में जांच अभियान चलाया। स्टेशन के प्रवेश द्वारा पर आरपीएफ के जवान लगेज स्कैनर से मुख्य गेट पर यात्रियों के सामानों की जांच कर रहे है। हर प्लेटफार्म पर रेल पुलिस के जवानों के साथ आरपीएफ मुस्तैद है। संदिग्ध व्यक्ति के दिखते ही पुलिस को सूचित करने के लिए एनाउंसमेंट किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive