- पैसेंजर सुरक्षित पटना पहुंचे इसके लिए जीआरपी ने उठाया कदम

- पंपलेट बांटकर और मेगा फोन से पैसेंजर को किया जाएगा अलर्ट

PATNA: होली को देखते हुए जीआरपी ने विशेष पहल की है। नशाखुरानी के बढ़ते मामले को ध्यान में रख जीआरपी ने एस्कार्ट पार्टी को दिल्ली भेजने का निर्णय लिया है। इसके लिए जीआरपी की टीम को शुक्रवार को रेल एसपी पीएन मिश्रा ने ट्रेनिंग भी दी।

दिल्ली से एस्कार्ट कर लाएगी पुलिस

शनिवार को जीआरपी की टीम संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना होगी। टीम में दो इंस्पेक्टर, आठ सब इंस्पेक्टर और चालीस जवान शामिल हैं। ये जवान मेगा फोन और पांच हजार पंपलेट के साथ पैसेंजर की सेफ जर्नी के लिए अलर्ट रहेंगे। पंपलेट बांटकर और मेगा फोन से पैसेंजर को अलर्ट करेंगे। पंपलेट पर नशाखुरानी से बचने के उपाय के साथ-साथ रेल पुलिस के अधिकारियों का नंबर भी होगा।

रेल पुलिस की तीन टीमें बनेंगी

एस्कॉर्ट पार्टी की कुल तीन टीमें बनाई जाएगी। एक एस्कॉर्ट पार्टी पैसेंजर को दिल्ली से मुगलसराय तक लाएगी। वहीं, मुगलसराय में दो एस्कॉर्ट पार्टी रहेगी। इसमें से एक ट्रेन को मुगलसराय से गया लेकर जाएगी और दूसरी टीम पटना आएगी। रेल एसपी पीएन मिश्रा ने कहा है कि इन जवानों को ट्रेनिंग दी गई है कि कैसे पैसेंजर को सेफली लाया जाएगा, साथ ही इन्हें आदेश दिया गया है कि ये बोगी में घूमते रहेंगे और जरूरी सूचनाएं देते रहेंगे।

Posted By: Inextlive