- प्रभु यीशु मसीह के बलिदान दिवस को मसीह समाज ने धूमधाम से मनाया

GORAKHPUR: प्रभु यीशु के पुर्नअवतरण दिवस को मसीही समाज ने रविवार को धूमधाम से मनाया। दिन में गिरजाघरों में रौनक रही है वहीं शाम को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इसमें प्रभु यीशु मसीह के बलिदान, उनके क्रुसीकरण से संबंधित आकर्षक झांकियां निकली। बशारतपुर से निकली शोभायात्रा महानगर के विभिन्न सड़कों से होते हुए शास्त्री चौक स्थित क्राइस्ट चर्च पर समाप्त हुई। इस दौरान शोभायात्रा में चल रहे लोगों ने पब्लिक को टॉफियां और चॉकलेट बांटी। वहीं शोभायात्रा समाप्त होने के बाद लोगों ने क्राइस्ट चर्च पर आयोजित मेले का भी आनंद लिया।

आंखों में आए आंसू

प्रभु यीशु मसीह के बलिदान पर बनी झांकियां जब शहर में निकली तो सबका मनमोह लिया। झांकी में किस तरह से रोम सैनिकों द्वारा प्रभु यीशु को प्रताडि़त किया जा रहा है और गुलगता पहाड़ी पर ले जाकर अमानवीय तरीके से क्रुस पर लटकाया जा रहा है। मसीही समाज ने इसका बहुत ही सजीव चित्रण था। झांकियों ने इस तरह के सजीव चित्रण को देख कर शहरवासियों के आंखों में आंसू आ गए। माउंट कार्मल चर्च की झांकी लोगों को संम्मोहित किया।

किया गया मंचन

झांकी में प्रभु यीशु के शरीर को कब्र में रखने के बाद पहरा लगाया गया था, एक झांकी में मरियम भोर में प्रभु यीशु के कब्र पर पहुंचती है, जहां क्रब का पत्थर हटा हुआ है और सामने एक स्वर्गदूत खड़े हैं जो यह संदेश देते हैं कि यीशु जिंदा हो चुके हैं। मसीही कलिसिया चर्च के कलाकारों ने कई दृश्यों का मंचन किया। शोभायात्रा की अगुवाई रेव्ह डीआर लाल, रेव्ह संजय विन्सेंट, रेव्ह अजीत लॉरेंस, पास्टर इनोस सहित कई लोगों ने की। इस दौरान मसीही समाज के धर्मगुरुओं ने बाइबिल के पद को सुनाया। इस अवसर पर मुख्य रूप से फादर चेरियन, फादर राजेश, फादर सीबीचंद, रवि गवाली, प्रीतम गवाली, एमवीके मैसी, आईजे दास, दीपक टूडी, नवीन नथैलियन, अमर ज्वाय सिंह, हनी व निखिल सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive