छेड़छाड़ से तंग छात्रा चलती ऑटो से कूदी

- प्रोफेसर कर रहा था छेड़छाड़, पुलिस ने किया अरेस्ट

LUCKNOW :

गुरु और शिष्य के रिश्ते पर राजधानी में एक बार फिर से दाग लग गया। शुक्रवार को एक प्रोफेसर ने अपने ही कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा से चलती ऑटो में अश्लील हरकतें कीं। जिसके बाद छात्रा ने इज्जत बचाने के लिए हजरतगंज चौराहे पर चलती ऑटो से छलांग लगा दी और वहां मौजूद पुलिसकमियों से प्रोफेसर की शिकायत की। जिसके बाद प्रोफेसर को पकड़ लिया और हजरतगंज थाने पहुंचाया। छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ एसटीएससी एक्ट और छेड़छाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया।

महिला को उतार ऑटो में सवार हुआ प्रोफेसर

हुसैनगंज के उदयगंज निवासी ओम प्रकाश द्विवेदी नाका स्थित शशी भूषण डिग्री कॉलेज के हिंदी डिपार्टमेंट प्रोफेसर हैं। इसी कॉलेज में डालीबाग एरिया में रहने वाली दीक्षा (बदला हुआ नाम) बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। दीक्षा का आरोप है कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे वह कॉलेज से घर जाने के लिए ऑटो में सवार हुई थी। बर्लिगटन चौराहे पर एक महिला आटो में सवार हो रही थी, लेकिन प्रोफेसर ओम प्रकाश ने महिला को हटाकर खुद ऑटो में सवार हो गए। जिसके थोड़ी देर बाद ही वह उससे छेड़छाड़ करने लगे।

छात्रा ने लगा दी छलांग

छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर की छेड़छाड़ से वह बुरी तरह डर गई और परेशान होकर उसने चलती ऑटो से हजरतगंज चौराहे पर छलांग लगा दी। छात्रा इतनी दहशत में थी कि चौराहे पर ट्रैफिक ड्यूटी कर रहे होमगार्ड वीर पाल सिंह से पकड़ लिया और उससे बचाने की दुहाई दी। होमगार्ड ने ऑटो को रोककर प्रोफेसर को पकड़ लिया। चौराहे पर स्थित पुलिस बूथ पर मौजूद एसपी ट्रैफिक, सीओ ट्रैफिक और सीओ अनीता सिंह से छात्रा ने प्रोफेसर की हरकतों की जानकारी दी। अधिकारियों ने तत्काल हजरतगंज पुलिस को बुलाकर प्रोफेसर को उनके हवाले कर दिया।

छात्रा ने दर्ज कराई एफआईआर

हजरतगंज पुलिस आरोपी प्रोफेसर और छात्रा को लेकर थाने पहुंची। प्रोफेसर ने इस दौरान अपने परिवार के लोगों से संपर्क किया। प्रोफेसर के परिवार में सत्ता पक्ष के जुड़े एक बड़े नेता हैं। थाने में काफी देर तक छात्रा पर समझौता और एफआईआर न दर्ज कराने के लिए दबाव बनाने का प्रयास भी किया जाता रहा। हालांकि छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने एसटीएससी एक्ट और छेड़छाड़ की धारा में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive