सावनी फुहार व झमाझम बरसात से सभी ने ली राहत की सांस

शहर हुआ पानी-पानी, सड़कें डूबीं, कहीं घुटने तो कहीं कमर भर पानी

बाइक के साइलेंसर व कारबोरेटर में घुसा पानी, गढ्डे में फंसे दर्जनों वाहन

ALLAHABAD: सावन के पहले सोमवार को सावनी फुहार व झमाझम बरसात के साथ ही राहत की बारिश हुई। लेकिन थोड़ी देर बाद जब लोगों के ऑफिस निकलने और मार्केट जाने का समय हुआ तो राहत की बारिश ने आफत का रूप ले लिया। इससे शहर दिन भर जूझता रहा। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आया। घरों व मोहल्लों में पानी घुस गया। बाइक के साइलेंसर और कारबोरेटर में पानी घुसने पर दर्जनों लोगों को जगह-जगह बाइक घसीट कर ले जाते हुए देखा गया। जगह-जगह सड़क धंसने से कार व बड़ी गाडि़यों के चक्के उसमें फंस गए। आसमान से बरसी राहत के आफत बनने पर लोग नगर निगम के साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन को कोसते रहे।

लगातार हुई बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया। अल्लापुर जार्जटाउन, टैगोर टाउन, राजरूपपुर, कालिंदीपुरम, अलोपीबाग, रामबाग, करेली, कोठापर्चा, रसूलपुर, तिलक नगर, बघाम्भरी सहित कई इलाके पानी-पानी नजर आए।

जलनिकासी की व्यवस्था नहीं

पुराने शहर के बहादुरगंज, कीडगंज, रामबाग, नवाब युसुफ रोड, निरंजन पुल, जार्ज टाउन के साथ ही अल्लापुर में लोगों को पानी से होकर गुजरना पड़ा। कर्नलगंज इंटर कॉलेज के पीछे डॉक्टर सूर मार्ग सहित अन्य सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा रहा।

जगह-जगह धंसी सड़क

नवाब युसुफ रोड पर बस स्टैंड के पीछे वाली रोड बारिश में धंस गई। जिससे एक कार गढ्डे में फंस गई। इसी तरह दरियाबाद, मुट्ठीगंज और अन्य इलाकों में भी दिक्कत हुई।

ढह गई नाले की दीवार

सावन का पहला सोमवार होने की वजह से लोग शिवालयों में दर्शन-पूजन करने निकले। लेकिन जगह-जगह रोड पर नाले का पानी होने की वजह से उसी गंदे पानी से होकर गुजरे। पुराने शहर में मुट्ठीगंज थाने के आगे पंचमुखी महादेव मंदिर के सामने स्थित नाले की दीवार ध्वस्त हो गई। जिससे नाले का पानी ओवरफ्लो होकर रोड पर बहने लगा। जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Posted By: Inextlive