- वैमनस्यता फैलाने वाले वाले संदेश भेजे गए, एफआईआर दर्ज

LUCKNOW :

पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी लोकसभा सांसद डिम्पल यादव की छवि खराब करने के लिए फेक फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल किया गया। दोनों के नाम से सोशल मीडिया में फर्जी अकाउंट बनाए गए। जिनसे वैमनस्यता फैलाने वाले संदेश और फोटो पोस्ट की गई। अखिलेश यादव के निजी सचिव ने इस मामले में गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

फेक ट्विटर और एफबी पेज बनाए गए

विपुलखंड गोमतीनगर निवासी गजेन्द्र सिंह सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निजी सचिव हैं। उनके मुताबिक फेक फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल तैयार किए गए हैं। जिसमें अखिलेश यादव के नाम का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही उनकी फोटो भी लगाई गई है। गजेन्द्र के मुताबिक ट्विटर पर चल रहे @support Akhilesh @yadavakhilesh_ हैंडल के साथ ही इन्हीं नाम से फेसबुक पेज भी बनाए गए। इनके जरिए गलत संदेश भेजे जा रहे हैं।

साइबर सेल से मांगी मदद

ओएसडी गजेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नाम से सोशल मीडिया पर चल रहे फर्जी अकाउंट राजनैतिक साजिश का हिस्सा हो सकते हैं। सांसद डिम्पल यादव के नाम का दुरुपयोग भी सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। इस मामले में गजेन्द्र सिंह ने गौतम पल्ली थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली विजय सेन सिंह ने बताया कि आईटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है। इस मामले में साइबर सेल से भी मदद ली जा रही है।

Posted By: Inextlive