- मांझी ने कहा कि अगर मैं सीएम बना तो सबसे पहले वेतनमान ही दूंगा

PATNA: नियोजित शिक्षकों का अनशन दसवें दिन भी जारी रहा। समान काम का समान वेतन के मांग पर धीरे-धीरे सभी नियोजित शिक्षक संगठन एक मंच पर आ रहे हैं। नियोजित शिक्षक अब एक साथ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं।

हालत बिगड़ती जा रही

पटना के आर ब्लॉक चौराहे पर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, बिहार नियोजित शिक्षकेत्तर संघर्ष मोर्चा और बिहार परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के सदस्य अनशन कर रहे हैं। इसमें से दस से अधिक अनशनकारियों की स्थिति खराब हो गयी है और इन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष पूरण सिंह ने आरोप लगया कि रेग्युलर शिक्षकों का हेल्थ चेकअप भी नहीं होता है। उन्होंने कहा कि जबतक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करेगी हमलोग यहीं अनशन पर बैठे रहेंगे। पूरण ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के सभी संगठन एक मंच पर आ गए हैं। नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ और टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ भी अब इन लोगों साथ आ गया है। शिक्षक नेता मार्कंडेय पाठक ने कहा कि हमलोगों की मांग एक है और अब लड़ाई और रणनीति भी एक होगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही हमलोग साझा आंदोलन की घोषणा करेंगे।

एक्स सीएम नियोजितों के सपोर्ट में

नियोजित शिक्षकों के समर्थन में बुधवार को आर ब्लॉक चौराहे पर एक्स सीएम जीतनराम मांझी भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैने शिक्षकों को वेतनमान देने की दिशा में सारी प्रक्रियायें पूरी कर दी थी, लेकिन मेरे फैसले को नीतीश कुमार ने माना ही नहीं। उन्होंने कहा अगर मेरी सरकार बनती है तो सबसे पहले आपलोगों को वेतनमान ही दूंगा।

Posted By: Inextlive