हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सपरिवार पहुंचे बनारस

विभिन्न मंदिरों में दर्शन पूजन कर गए मीरजापुर

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी को अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करना चाहिए। एक साल भी यहां कुछ नहीं बदला है। जैसा पहले था वैसा आज भी है। निजी यात्रा पर बुधवार को बनारस पहुंचे हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से यह बात कही। विभिन्न मंदिरों में दर्शन करने के बाद मीडिया से रूबरू पूर्व सीएम ने कहा कि बनारस का सांसद होने के नाते इस शहर का विकास तो पीएम को करना ही चाहिए। वहीं मनोहर लाल खट्टर सरकार के सवाल पर कहा कि अगर इस समय हरियाणा में चुनाव हो जाए तो बीजेपी की करारी हार होगी। फिर से कांग्रेस सत्ता में आएगी। कहा कि गलत नीतियों के चलते प्रदेश की जनता व किसान परेशान है। कहाकि सरकार पब्लिक की आवाज को दबा नहीं सकती।

हरियाणा में 'व्यापक' घोटाला

पूर्व सीएम ने कहा कि हरियाणा में किसानों को सुविधा देने के नाम पर 'व्यापक' घोटाला हुआ है। इसकी जांच की कांग्रेस ने मांग की है। सरकार पर आरोप लगाते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि जो किसान अपने बैंक खातों में क्भ्-क्भ् लाख रुपये आने की उम्मीद लगाये बैठे थे वे सरकार की गलत नीतियों के चलते अब लाखों रुपये के कर्ज में डूब गए हैं। हरियाणा की जनता अब बीजेपी के झांसे आने वाली नहीं है और अगले इलेक्शन में बीजेपी की बिहार की तरह बुरी हार होगी।

राबर्ट वॉड्रा को एक इंच जमीन नहीं

राबर्ट वॉड्रा के जमीन घोटाले के सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा या किसी को भी कभी कोई जमीन आवंटित नहीं किया। एक इंच जमीन नहीं दी गयी है। रॉबर्ट वाड्रा का विशेष परिवार से संबंध होने के चलते राजनैतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है।

यह महात्मा गांधी का देश है

असहिष्णुता विवाद पर उन्होंने कहा कि भारत महात्मा गांधी का देश है। असहिष्णुता का मुद्दा उछाल कर कुछ ताकतें राजनीतिक रोटी सेंक रही हैं। भारत के लोग बहुत समझदार हैं इन ताकतों की चाहत को पूरा नहीं होने देंगे। देश एक रहेगा और भाईचारा कायम रहेगा। यही एक रास्ता है जो महात्मा गांधी ने हमें दिखाया है। आरएसएस पर आजम खान के बयान पर उन्होंने कहा कि मेरा उस बयान से कोई लेना देना नहीं है।

8ब् का दंगा दुर्भाग्यपूर्ण

सन् 8ब् में हुए दंगे के सवाल पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी जिस पर पहले भी बहुत चर्चा हो चुकी है। यही नहीं इस मामले में जो भी आरोपी हैं उन पर सजा भी मुकर्रर हो चुकी है। पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सपरिवार मंगलवार की रात बनारस पहुंचे। एयरपोर्ट से सीधे संकटमोचन मंदिर पहुंचे और वहां शयन आरती में शामिल हुए। फिर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता शिवेन्द्र द्विवेदी के रामापुरा आवास पर पहुंचे। शिवेन्द्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व। देवेन्द्र द्विवेदी के पुत्र हैं। यहां से बाबा विश्वनाथ के मंगला आरती में शामिल हुए व गंगा में नौका विहार करने निकल गए। फिर वापस लौटकर बाबा विश्वनाथ का अभिषेक किया। यहां से काल भैरव मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन कर रामापुरा आए। जहां से सीएम सपरिवार मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए रवाना हो गए। पूर्व सीएम के साथ हरियाणा के पूर्व विधानसभाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, कई विधायक सहित ख्8 लोग काशी पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता महेश सिंह, राकेश, नवीन, चंद्रकिशोर आदि ने स्वागत किया।

Posted By: Inextlive