मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मुहम्मद को उनकी ही पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया

2020-05-29T20:59:11Z

पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ने इस कदम को कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है। पार्टी प्रीबूमि बेरसतु मलेशिया के कार्यकारी सचिव मुहम्मद सुहैमी याहया ने महातिर मुहम्मद को एक पत्र लिखकर बताया कि उन्होंने संसद में विपक्ष के साथ बैठकर पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है इसलिए उन्हें निष्काषित किया जा रहा है।

कुआलालंपुर (एपी) मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद को उनके बेटे और तीन अन्य समर्थकों संग उनकी ही पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। महातिर इस पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, उन पर पार्टी के संविधान के उल्लंघन का आरोप है। उधर, महातिर ने पार्टी द्वारा उठाए गए इस कदम को गैरकानूनी बताते हुए इसे कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है। पार्टी प्रीबूमि बेरसतु मलेशिया के कार्यकारी सचिव मुहम्मद सुहैमी याहया ने महातिर मुहम्मद को एक पत्र लिखकर बताया कि उन्होंने संसद में विपक्ष के साथ बैठकर पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है, इसलिए उन्हें निष्काषित किया जा रहा है।

महातिर ने प्रधानमंत्री पद से दे दिया था इस्तीफा

18 मई को एक दिवसीय संसद सत्र के दौरान महातिर संसद में विपक्ष के साथ बैठे थे। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक के साथ मनमुटाव के बाद महातिर ने 2016 में मुहिद्दीन के साथ मिलकर पीपीबीएम की स्थापना की थी। पीपीबीएम ने बाद में अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर पाकतन हरपन गठबंधन बनाया और 2018 में आम चुनावों में जीत हासिल की थी। इसके बाद महातिर दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री और मुहिद्दीन गृहमंत्री बने थे। हालांकि अब माना जा रहा है कि पार्टी में महातिर और मुहिद्दीन के बीच संघर्ष चल रहा है। इसी साल फरवरी में महातिर ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद मुहिद्दीन यासीन को इस पद पर नियुक्त किया गया था।

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.