RANCHI: पूर्व शिक्षामंत्री बैद्यनाथ राम के बॉडीगार्ड ने रांची रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक रेलकर्मी पर गोली चला दी। गोली की आवाज सुनकर जीआरपी के प्रभारी अनिल कुमार व आरपीएफ के प्रभारी संजीव कुमार भी दौड़ते हुए पहुंचे और गोली चलाने वाले बॉडीगार्ड विजय कुमार रजक को हथियार के साथ पकड़ लिया। पूर्व मंत्री के सहयोगियों द्वारा रेलकर्मी के साथ मारपीट से उनके सिर और पीठ पर गंभीर चोट आई है। घटना की सूचना मिलने पर रांची रेलमंडल के सीनियर डीसीएम नीरज कुमार व सीनियर डीएसी भी पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पूर्व मंत्री शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली जाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने आए थे। इसी समय प्लेटफार्म के फूड प्लाजा के आगे पूर्व मंत्री के एक सहयोगी ने कुछ खाने के बाद रैपर को वहीं फेंक दिया। इससे ड्यूटी पर तैनात हेल्थ इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने मंत्री के सहयोगियों को गंदगी न फैलाने व गंदगी फैलाने वालों पर दंड देने के प्रावधानों की बात कही। इससे मंत्री के सभी सहयोगी आगबबूला हो गए और रेलवे के हेल्थ इंस्पेक्टर के साथ बात बढ़ने पर मारपीट करने लगे। चारों ओर से घिरता देख हेल्थ इंस्पेक्टर जीआरपी की ओर भागे। फिर भी पूर्व मंत्री के सहयोगियों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और भागने के क्रम में बॉडीगार्ड ने कार्बाइन से हवा में गोली चलाई। इससे स्टेशन में अफरातफरी मच गई।

पूर्व मंत्री ने स्वीकारी गलती

पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम घटना के बाद जीआरपी थाने गए और उन्होंने स्वीकारा कि ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। परंतु, उन्हें ट्रेन संख्या क्ख्ब्फ्9 से दो लोगों के साथ दिल्ली जाना था। इसलिए वे थाने से निकलकर ट्रेन में सवार हो गए। पूर्व मंत्री के जाने के बाद रेलवे अधिकारियों को मामले को दबाने के लिए कई पैरवी देर रात तक आती रही और रेल अधिकारियों पर दबाव बनाकर मामले को रफा-दफा करने का खेल देर रात तक चलता रहा।

हेल्थ इंस्पेक्टर को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, सीसीटीवी में दिखा फुटेज

घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने स्टेशन में लगे सीसी टीवी फुटेज की जांच की। इसमें हेल्थ इंस्पेक्टर को दौड़ा दौड़ाकर मारने की पुष्टि हो गई। जबकि, गोली चलने की आवाज अन्य स्टेशन में तैनात सुरक्षा बलों ने भी सुनी। इसके बाद सीनियर डीसीएम ने जिला पुलिस प्रशासन को आगे की कार्रवाई के लिए सूचना दे दी। जख्मी हेल्थ इंस्पेक्टर का प्राथमिक उपचार सीनियर डीएमओ डॉ। संजीव कुमार ने किया और आगे कार्रवाई के लिए मेडिकल रिपोर्ट जीआरपी को सौंप दी।

Posted By: Inextlive