आगरा। अमनमणि ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ लखनऊ में एक आर्यसमाज मंदिर में शादी की थी। अमनमणि की भी मुलाकात सारा से लखनऊ में हुई थी। उसने जुलाई 2013 में लखनऊ के अलीगंज स्थित आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली थी। इस दौरान सिर्फ अमनमणि, सारा और दो गवाह मौजूद थे। सारा की मां एक राजनीतिक पार्टी की नेता और वकील हैं। शादी को लेकर भी अमनमणि कई दिनों तक चर्चा में रहा। गुपचुप तरीके से हुई शादी को लेकर परिवार के लोग खासे नाराज भी थे। हालांकि बाद में सारा को परिवार के लोगों ने स्वीकार कर लिया था।

'10' की डेट क्यों थी बिग?

सारा के फेसबुक स्टेटस में उसका स्टेटस सिंगल था। जबकि फेसबुक पर पांच जून को पति अमनमणि के साथ चैटिंग की थी। जिसमें उसने कुछ खास नंबर (डेट) का जिक्र किया है। 5,6,7,.8, 9 और '10' इन डेट का जिक्र क्यों और किस लिए किया गया? हालांकि, चैटिंग में अमनमणि ने 10 को बिग डे लिखा था। दो जुलाई को उसके स्टेट्स में अंतिम अपडेट की गई थी। जिसमें एक दोस्त ने पुरानी फोटो अपलोड की थी। सबसे खास बात यह कि सारा और अमन की शादी जुलाई मंथ में हुई थी। ठीक दो साल बाद जुलाई मंथ में ही सारा की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए है?

फैशन की क्रेजी थी सारा

सारा फैशन को लेकर क्रेजी थी। महंगे शौक और हाई सोसाइटी में पली-बढ़ी सारा की सारी एजुकेशन लखनऊ में हुई थी। स्कॉलर होम से प्राइमरी एजुकेशन के बाद क्राइस्ट चर्च और अवध ग‌र्ल्स के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की थी। फैशन शो, थियेटर और एक्टिंग को लेकर भी सारा क्रेजी थी। उसके फेसबुक एकाउंट में भी अलग-अलग अंदाज में फोटो शूट इसके गवाह थे।

चर्चा में रहे हैं अमनमणि

अमरमणि के बेटे अमनमणि भी हमेशा चर्चा में रहे है। पहले महराजगंज के नौतनवां से सपा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। अपनी उम्र को लेकर चर्चा में रहे और फिर युवक का अपहरण कर मारपीट करने फिरौती मांगने के मामले में भी चर्चा में रहे। पूर्व सपा मंत्री के अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। आरोप है कि 7 अगस्त 20014 को अमनमणि त्रिपाठी ने गोरखपुर के रहने वाले ठेकेदार ऋ षि पांडेय को अगवाकर पीटा और एक लाख रुपए की रंगदारी मांगी। लखनऊ की गौतम पल्ली पुलिस ने ऋ षि पांडेय की शिकायत पर अमनमणि रवि और अन्य के खिलाफ अपहरण, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट, वसूली की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी।

भगोड़े थे, अब गिरफ्त में

अमनमणि के संबंध में फीरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि उनके खिलाफ लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में एक अपहरण का मुकदमा दर्ज है। इसमें वांछित होने के कारण लखनऊ से आए आदेश पर गिरफ्तारी की गई है। इस प्रकरण में कुछ समय पहले अमनमणि के घर की कुर्की भी हो चुकी है।

उम्र कैद की सजा काट रहे पेरेंट्स

मधुमिता हत्याकांड में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी उनकी पत्नी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। कवयित्री मधुमिता हत्याकांड के पूर्व मंत्री और उनकी पत्नी का नाम आया था। यूपी के मंत्री अमरमणि से कवयित्री का प्यार परवान चढ़ गया। यह बात मंत्री की पत्नी मधुमणि को रास नहीं आई। मधुमणि और अमरमणि पर मधुमिता की हत्या 2003 में कराने का आरोप है। हत्या के समय मधुमिता गर्भवती भी थी। वर्तमान में सजायाफ्ता दंपत्ति बाबा राधव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में अपना इलाज कर रहे है।

----

Posted By: Inextlive