RANCHI: पुलिस हिरासत से फरार चल रही विधायक निर्मला देवी के खिलाफ हजारीबाग की बड़कागांव पुलिस के आवेदन पर सोमवार को सिविल कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। एसडीजेएम ऋचा श्रीवास्तव के कोर्ट से वारंट जारी होते ही निर्मला देवी की तलाश और तेज हो गई है। वहीं, पूर्व मंत्री व विधायक के पति योगेंद्र साव की कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने उन्हें दोबारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ज्ञात हो कि बड़कागांव थाना में एक अक्टूबर को दर्ज की गई प्राथमिकी में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व विधायक निर्मला देवी सहित 450 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया हैं।

फरार घोषित हो सकती हैं विधायक

चिरूडीह गोलीकांड मामले में एसपी भीमसेन टुटी ने बताया कि विधायक निर्मला देवी पर वारंट बड़कागांव थाना कांड संख्या 228/16 में जारी किया गया है। इस मामले में योगेंद्र साव 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए थे। वहीं, विधायक निर्मला अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रही हैं। एसपी ने बताया कि वारंट प्राप्त होने के बाद उनके घर पर इश्तेहार चिपकाया जाएगा। आवश्यकता पड़ी तो पुलिस कुर्की के लिए भी कोर्ट में जाएगी। इसके बाद भी अगर वे पकड़ में नहीं आती हैं, तो उन्हें फरार घोषित कराने की कवायद की जाएगी।

योगेंद्र की फिर बढ़ी हिरासत अवधि

दूसरी ओर सोमवार को जेएम प्रथम सुधामनी के कोर्ट में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की पेशी पूर्व के चार मामलों में की गई। जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उनकी पेशी गिरफ्तारी के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद की गई थी। योगेंद्र की पेशी बड़कागांव कांड संख्या 135, 122, 226 तथा 228/16 में की गई थी।

Posted By: Inextlive