दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों ने सियाट्स में जमकर किया उत्पात

टीचर व स्टाफ से मारपीट, सहायक प्राध्यापक का टेबलेट छीना

शियाट्स प्रशासन ने पूर्व सांसद सहित दर्जनों के खिलाफ दी तहरीर

ALLAHABAD: नैनी स्थित सैम हिग्गिनबॉटम इन्स्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चर में बुधवार को जमकर बवाल काटा गया। कालेज के कार्यालय में जबरन घुसकर जो भी सामने मिला उसे जमकर पीटा गया। यहां तक कि अधिकारियों को भी नहीं बख्शा। आरोप है कि इस दौरान सहायक प्राध्यापक का टेबलेट भी छीन लिया गया। बवाल की सूचना मिलते ही एसपी यमुनापार कई थानों की फोर्स के साथ शियाट्स पहुंच गए। लेकिन तब तक बवाल करने वहां से जा चुके थे। बवाल में पूर्व सांसद अतीक अहमद व उनके समर्थकों का नाम सामने आया है। शियाट्स प्रशासन ने पूर्व सांसद सहित पचास-साठ अन्य लोगों के खिलाफ नैनी कोतवाली में तहरीर दी है।

लाव लश्कर के साथ पहुंचे

शियाट्स प्रशासन ने पुलिस को दी गयी तहरीर में बताया कि पूर्व सांसद अतीक अहमद अपने छह वाहनों के लाव लश्कर व बाइक सवार युवकों के साथ कैंपस पहुंचे। असलहों से लैश समर्थकों के साथ वह जबरन प्रशासनिक भवन स्थित निदेशक प्रशासन के कार्यालय में घुस आए। पूर्व सांसद के समर्थक कार्यलय में घुसते ही अधिकारियों को भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे। इसके बाद प्रशासनिक भवन के विभिन्न कार्यालयों में मौजूद कर्मचारियों को पीटने लगे।

कुलपति को भी नहीं छोड़ा

कुलपति कार्यालय में घुसकर उनको भी अपशब्द कहे। कर्मचारी सुधेन्दु उपाध्याय, गोविन्द प्रजापति को मारा-पीटा। निदेशक प्रशासन के जनसम्पर्क अधिकारी डा। रमाकान्त दूबे एवं सुरक्षा अधिकारी आर के सिंह की भी पिटाई की। पिटाई से डा। रमाकान्त दूबे, सुरक्षा अधिकारी आर के सिंह सहित सुरक्षा सहायक विजय शंकर शुक्ला, सुधेन्दु उपाध्याय, गोविन्द प्रजापति आदि घायल हो गए।

सहायक प्राध्यापक को पीटा

इसके बाद पूर्व सांसद समर्थकों सहित लोगों ने डेयरी विभाग विभाग पहुंच गए। यहां मौजूद तेजस जैकब पर कारिंदों ने हमला बोल दिया। उनका टेबलेट छीन लिया और घसीटते हुए विभाग से बाहर ले आए। काफी देर से चल रही इस दबंगई से कालेज के कर्मचारियों व छात्रों में आक्रोश पनप गया। सभी ने मिलकर घेराबंदी शुरू की तो हजूम देखकर पूर्व सांसद व उनके समर्थक कैंपस से बाहर निकल गए।

सीसीटीवी में कैद हुई दबंगई

शियाट्स प्रशासन का कहना है कि पूरा घटनाक्रम कैंपस में लगे सीसीटीवी में मौजूद है। पुलिस इसे देख सकती है। घटना के बाद शियाट्स प्रशासन की ओर से पूर्व सांसद, उनके साथ आए 50-60 कारिंदों व निष्कासित छात्र मो। सैफ सिद्दीकी सहित दिव्यांशु कुन्दल, सिराज, नाजिर के खिलाफ नैनी कोतवाली में मारपीट, लूटपाट की तहरीर दी गयी है।

चहेतों पर कार्रवाई से थे खफा

इस दबंगई के पीछे का कारण बताते हुए शियाट्स प्रशासन ने कहा कि कुछ दिनों पूर्व सहायक प्राध्यापक तेजस जैकब ने दो छात्रों मो। सैफ सिद्दीकी एवं शाकिब अहमद के विरुद्ध अभद्रता, जानलेवा हमले की प्राथमिकी नैनी थाने में दर्ज कराई थी। पूर्व सांसद छात्रों पर की गयी कार्रवाई को वापस लेने का कई दिनों से दबाव बना रहे थे। बात नहीं मानी गयी तो कैंपस में घुसकर बवाल किया गया।

शियाट्स प्रशासन की ओर से कोतवाली नैनी में पूर्व सांसद अतीक समेत कई लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है। कालेज प्रशासन ने पूर्व सांसद पर कई आरोप लगाए हैं। घटना की जांच की जा रही है।

अशोक कुमार राय, एसपी यमुनापार

मै नैनी में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। इस बीच एक छात्र की समस्या को लेकर शियाट्स गया था, लेकिन कालेज के अधिकारियों के न मिलने से वापस लौट आया। बाद में मुझे पता चला कि कुछ छात्रों ने कैंपस में बवाल कर दिया है। मैने इस बावत आरोपी बच्चों को डांट भी लगायी। मेरा इस बवाल से कुछ लेनादेना नहीं है।

अतीक अहमद, पूर्व सांसद

Posted By: Inextlive