ममफोर्डगंज में एक युवक को सरेआम गोली मारकर भागा था

म्योराबाद के एक घर में घुसा, पुलिस के घुसने पर भीतर से किया फायर

तीन दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूटकर आया था

ALLAHABAD: कौशांबी के पूर्व सांसद सुरेश पासी के बेटे शिवांग ने मंगलवार की शाम पुलिस को खूब छकाया। रेस में वह पुलिस वालों को मात दे गया। मकान के भीतर घुसकर पुलिस वालों से सीधे लोहा लेने लगा। पुलिस भी खुले असलहों के साथ उसकी तलाश में लगी थी। यह सीन लाइव देखने वाले दंग थे। फाइनली बाजी पुलिस के हाथ ही लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पूर्व सांसद की दूसरी पत्‍‌नी का बेटा

कैंट थाना क्षेत्र के म्योराबाद इलाके का रहने वाला शिवांग पूर्व सांसद सुरेश पासी की दूसरी पत्‍‌नी का बेटा है। मंगलवार को शिवांग अपने कुछ साथियों के साथ ममफोर्डगंज गया था। शिवाजी पार्क के निकट उसका किसी से विवाद हो गया तो उसने साथियों के साथ मिलकर उसे पीट दिया। तैश में आकर उसने तमंचा निकालकर फायर भी कर दिया। संयोग से गोली उधर से गुजर रहे ममफोर्डगंज निवासी सौरभ पुत्र रमेश कुमार के पैर में जा लगी। वह लहूलुहान होकर चीखने लगा तो पब्लिक जुटने लगी। यह देखकर शिवांग व उसके साथी भाग खड़े हुए। इसकी सूचना किसी ने कंट्रोल रूम को दे दी तो कर्नलगंज पुलिस पहुंच गई। पीछा करने पर उसने पुलिस टीम पर बम फेंका और भागने लगा।

रेस में निकल गया आगे

इसके बाद वह पैदल ही भाग तो पुलिस वालों ने उसका पीछा किया लेकिन पकड़ नहीं सके। वह भागते हुए म्योराबाद में रहने वाले हाजी चुन्ने अहमद के घर में घुस गया। तब तक सूचना पाकर सीओ समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गई। शिवांग ने खुद को गेट के बगल में स्थित बाथरूम में बंद कर लिया था। काफी अंधेरा होने के चलते पुलिस की नजर उस पर नहीं पड़ी। कर्नलगंज और सिविल लाइंस इंस्पेक्टर ने मकान के हर कमरे को तलाशा लेकिन कुछ पता नहीं चला। इससे पुलिस को लगा कि वह चकमा देने में कामयाब हो गया है। संयोग से पुलिस अफसर गेट के पास ही बात कर रहे कि शिवांग को शक हो गया कि वह पकड़ लिया जाएगा। इस पर उसने अंदर से फायर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पूरे मकान की घेराबंदी कर दी और फाइनली बाथरूम से धर दबोचा।

कौन है घायल सौरभ

सौरभ पुत्र रमेश कुमार मूलत: प्रतापगढ़ जिले के अमरगढ़ गांव का रहने वाला है। वह अपने परिवार के साथ पुराना ममफोर्डगंज में किराए पर रहता है। पिता कटरा में किताब की दुकान चलाते हैं। सौरभ भी पिता के काम में सहयोग करता है। मंगलवार की शाम वह फौव्वारा चौराहे पर हेयर कट कराकर घर लौट रहा था। तभी वहां पहुंचे स्कूटी सवार बदमाशों ने तमंचे से फायर झोंक दिया। बेटे को गोली लगने की जानकारी पर मां सुमन रोते हुए एसआरएन पहुंचीं। बेटे को सुरक्षित देख उन्होंने राहत की सांस ली।

शिवांग के साथ मेजर नामक भी युवक भी था। उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है। उस पर कई अपराधिक मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

सिद्धार्थ मीणा,

एसपी सिटी

अधिवक्ता पर किया था हमला

म्योराबाद के रहने वाला शिवांग पर पहले से भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। इससे पहले उसने एक अधिवक्ता पर हमला किया था। क्रिकेट खेलने के दौरान भी वह फायरिंग करके आतंक फैला चुका है। पुलिस ने शिवांग के पास से एक झोले में चार जिंदा बम और एक तमंचा व चार जिंदा कारतूस बरामद किया है।

मुकदमा उठाने को दबाव बनाना था

शिवांग ने पूछताछ में बताया कि फरवरी में उसने कान्हा पर हमला किया था। उसने मुकदमा दर्ज कराया तो पुलिस ने गिरफ्तार करते शिवांग को जेल भेज दिया। तीन दिन पूर्व वह कोर्ट से जमानत पर रिहा हुआ था। मंगलवार को वह कान्हा पर मुकदमा उठा लेने को दबाव बनाने की नीयत से असलहा लेकर जा रहा था।

Posted By: Inextlive