-कोतवाली इंस्पेक्टर की अनुशंसा पर एसएसपी ने किया सस्पेंड

-स्काउट गाइड मामले की जांच के दौरान एक व्यक्ति से मारपीट का मामला

रांची : पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के तीन अंगरक्षकों को मारपीट व गाली-गलौज के आरोप में एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने निलंबित कर दिया है। निलंबित अंगरक्षकों में रामदेव प्रसाद, विशाल उरांव व सीनू राम जोंको शामिल हैं। कोतवाली के इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल की अनुशंसा पर उन्हें निलंबित किया गया है।

नरेश कुमार ने दर्ज कराई थी एफआईआर

कोतवाली थाने में एक नवंबर को नरेश कुमार नामक एक व्यक्ति ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, उनके अंगरक्षकों के अलावा अमोद कुमार सिंह, मोहन सिंह, दिलीप कुमार तथा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था। आरोपियों पर जानलेवा हमला कर रॉड से मारने, गाली-गलौज करने व बंधु तिर्की के अंगरक्षकों पर कॉलर पकड़कर शरीर पर कट्टा रखकर जान से मारने की धमकी देते हुए गले से चेन छीन लेने का आरोप लगाया था।

इंस्पेक्टर ने जांच में जो पाया

कोतवाली के इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल ने जांच में पाया कि पूर्व मंत्री बंधु तिर्की वर्तमान में राज्य के मुख्य आयुक्त स्काउट गाइड के पद पर हैं। एक नवंबर 2017 को भारत स्काउट गाइड झारखंड रांची के राज्य काउंसिल चुनाव में गड़बड़ी से संबंधित जांच की जा रही थी। जांच करने भारत स्काउट गाइड के प्रतिनिधि जिला शिक्षा कार्यालय परिसर पहुंचे थे। पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने अपने अंगरक्षकों को आदेश दिया था कि जांच स्थल पर कोई बाहरी न प्रवेश करे। इसी बीच शिकायतकर्ता नरेश कुमार जांच बैठक में प्रवेश करने की कोशिश करने लगे, जिसे पूर्व मंत्री व उनके अंगरक्षकों ने बैठक में जाने से रोका व मारपीट की। जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि शिकायतकर्ता का जांच में शामिल होना जरूरी था।

Posted By: Inextlive