- आर्ट कॉलेज में लगातार 24वें दिन भी अनशन जारी

- छात्र संगठन 15 जून से परीक्षा लेने एवं पहले प्रैक्टिकल लेने की मांग पर अड़े

PATNA: शनिवार को आर्ट कॉलेज के छात्रों की परीक्षा थी लेकिन सभी छात्रों ने इसका बहिष्कार किया। वीसी के परीक्षा केन्द्र पर आने और परीक्षा देने के लिए मनाने पर नहीं माने। परीक्षा दस बजे से थी लेकिन क्क् बजे तक परीक्षा हॉल में कोई नहीं गए। जब पीयू वीसी वाईसी सिम्हाद्रि पहुंचे और परीक्षा में शामिल होने की बात कही तो सभी छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी क्भ् जून से परीक्षा लेने के वादे को निभाए। इसके अलावा पहले प्रैक्टिकल और फिर थ्योरी की परीक्षा ली जाए।

ख्ब्वें दिन भी अनशनकारी डटे रहे

प्रभारी प्राचार्य के निलंबन तथा छात्रों के पूर्णत: निलंबन वापसी की मांग पर कायम रहते हुए अनशनकारी डटे रहे। एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि उनके साथ-साथ कृष्णा कुमार, नीतीश कुमार एवं विनोद कुमार अनशन पर हैं। इनकी स्थिति निरंतर बिगड़ रही है लेकिन कोई डॉक्टर नहीं पहुंचे।

औपचारिकता था नोटिस

आंदोलनकारी छात्रों ने कहा कि परीक्षा सुबह दस बजे होनी थी। लेकिन इसकी सूचना एक दिन पहले शाम छह बजे नोटिस बोर्ड पर दी गई। यही वजह है कि बहुत अनुनय-विनय करने के बावजूद वीसी के परीक्षा देने के अनुरोध को ठुकरा दिया और परीक्षा केन्द्र से नारेबाजी करते हुए बाहर आ गए। एआईएसएफ के राज्य परिषद सदस्य अभिषेक आनंद, एसीएसएफ के अध्यक्ष गौरव कुमार, जनाधिकार छात्र परिषद के नीरज कुमार ने कहा कि छात्रों की सहमति लेकर परीक्षा को लेकर चल रहे गतिरोध को समाप्त करें।

बैठक कर बहिष्कार की बात दोहराया

परीक्षा बहिष्कार होने के बाद पटना आर्ट कॉलेज में छात्र-छात्राओं ने बैठक की। इसमें तय किय गया कि हर हाल में क्भ् जून से प्रैक्टिकल परीक्षा करने और बाद में थ्योरी कराने की बात दोहराया और पत्र के माध्यम से वीसी, प्रो वीसी, स्टूडेंट्स वेलफेयर के चेयरमैन को एसीएसएफ के अध्यक्ष गौरव कुमार ने ज्ञापन सौंपा।

Posted By: Inextlive