-फ्राइडे को तीनों पालियों सहित संडे को भी होंगे एग्जाम

BAREILLY :

आरयू ने वेडनसडे को मेन एग्जाम की टेंटेटिव डेटशीट जारी कर दी। डेटशीट के मुताबिक, फ्राइडे को तीनों पालियों सहित संडे को भी मेन एग्जाम कराए जाएंगे। ऐसा पहली बार होगा। आरयू ने ऐसा सिर्फ इसलिए किया है ताकि शासनादेश के अनुसार तय समय में मेन एग्जाम संपन्न हो सकें।

पहली बार संडे को एग्जाम

आरयू द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार यूजी के मेन एग्जाम 25 फरवरी को तीन पालियों में शुरू होंगे। पहली पाली में सुबह 7 से 10, दूसरी पाली में 11 से 2 और तीसरी पाली में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक परीक्षा होगी। यूजी के मेन एग्जाम 15 अप्रैल तक संपन्न हो जाएंगे। वहीं पीजी के मेन एग्जाम 7 मार्च से शुरू होकर 29 मार्च तक संपन्न हो जाएंगे। डेट शीट के अनुसार आरयू को प्रैक्टिकल संपन्न कराने के तुरंत बाद ही मेन एग्जाम की तैयारी करनी होगी।

इससे पहले प्रैक्टिकल कराना थी चुनौती

ज्ञात हो आरयू ने इस बार मेन एग्जाम से पहले ही प्रैक्टिकल कराने के लिए सभी कॉलेजों को नोटिस ट्यूजडे को ही जारी कर दिया था, जिसमें मेन एग्जाम से पहले प्रैक्टिकल संपन्न कराने को कहा गया है। क्योंकि, हर बार मेन एग्जाम के बाद तक प्रैक्टिकल चलते रहते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं करने का नोटिस देते हुए मेन एग्जाम से पहले सभी कॉलेजों को प्रैक्टिकल कराकर मा‌र्क्स उसी दिन वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा गया है।

================

31 तक जमा करें प्रैिक्टकल मा‌र्क्स

आरयू ने प्रोफेशनल कोर्सेस के प्रैक्टिकल मा‌र्क्स उपलब्ध कराने के लिए सभी कॉलेजों कोवेडनसडे को नोटिस जारी किया है, जिसमें निर्देश दिया है कि सभी कॉलेज प्रोफेशनल कोर्सेस के प्रैक्टिकल मा‌र्क्स 31 जनवरी तक वेबसाइट पर अपलोड कर हार्ड कॉपी आरयू में जमा कर दें। ज्ञात हो पहले मा‌र्क्स जमा करने की डेट 20 जनवरी थी।

Posted By: Inextlive