-7 जुलाई से 8 अगस्त तक डीडीयू में होंगे बचे हुए एग्जाम

-मंगलवार को कार्यसमिति की मीटिंग में लिया गया डिसिजन

GORAKHPUR: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी के बचे हुए एग्जाम सात जुलाई से आठ अगस्त तक होंगे। डीडीयू ने मंगलवार को एग्जाम की नई डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। अमरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ग्रेजुएशन और पीजी लास्ट ईयर के एग्जाम सुबह 8 से 11 बजे तक होंगे। जबकि, फस्ट ईयर और सेकेंड ईयर के दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेंगे। वहीं, जिन सब्जेक्ट के एग्जाम हो चुके हैं उनकी कॉपियों का मूल्यांकन मंगलवार से शुरू कर दिया गया।

मीटिंग में लिया गया डिसिजन

कोरोना की वजह से देशभर में लॉकडाउन हो गया। इस वजह से डीडीयू एग्जाम बीच में ही रोकने पड़े। डीडीयू एग्जाम को लेकर स्टूडेंट भी डबल माइंडेड थे कि एग्जाम होंगे या नहीं। वहीं प्रोफेसर के पास भी स्टूडेंट के आए दिन क्योरी आती थी। जिनके जवाब देते-देते थक गए थे। एग्जाम को लेकर कई मीटिंग की गई, लेकिन उसमें कोई डिसिजन नहीं हो पा रहा था। मंगलवार को कार्यसमिति की मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे वीसी प्रो। वीके सिंह ने एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी।

शासन के निर्देश पर हो रहे एग्जाम

यूपी के प्रमुख सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी के आदेश पर डीडीयू एग्जाम की स्कीम जारी की गई है। प्रमुख सचिव का लेटर कमिश्नर, डीएम और डीडीयू वीसी के पास आया है।

अब एक टाइम में 1200 स्टूडेंट देंगे एग्जाम

गोरखपुर यूनिवर्सिटी बड़ा सेंटर होने के नाते पहले एक शिफ्ट में करीब 2200 स्टूडेंट एग्जाम देते थे। स्टूडेंट की संख्या कम करने के लिए डीडीयू प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था बनाई है कि एक बड़े एग्जाम के साथ छोटे एग्जाम को करा रहा है। इससे दोनों शिफ्ट में एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स की संख्या आधी हाे गई है।

बिना मास्क के नो इंट्री

एग्जाम देने वाले स्टूडेंट को मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा। बिना मास्क स्टूडेंट को इंट्री नहीं दी जाएगी। डीडीयू गेट पर सेनिटाइजर मशीन लगाई जाएगी। ताकि स्टूडेंट पहले अच्छे सेनिटाइज हों फिर अंदर जाएं।

बॉक्स-

सीआरडीपीजी एमए का रिजल्ट डिक्लेयर

एनुअल एग्जाम 2019-20 का पहला रिजल्ट डीडीयू ने मंगलवार को घोषित कर दिया। लॉकडाउन के पहले कई एग्जाम कम्प्लीट करा लिए गए थे। मंगलवार को चन्द्रावती रमावती डिग्री कॉलेज आर्यनगर का एमए दृश्य कला लास्ट ईयर का रिजल्ट डीडीयू ने घोषित किया। आज फिर करीब दर्जन भर कॉलेजों को रिजल्ट घोषित हो सकता है। इनके भी रिजल्ट डीडीयू की तरफ से तैयार कर लिए गए हैं।

Posted By: Inextlive