स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन अब नई डेट पर कराएगा परीक्षा, 04 जून से 10 जून तक होना था एग्जाम

अगस्त-सितम्बर में होगा स्टेनोग्राफर का स्किल टेस्ट, 08 जुलाई को होगी सीजीएल टीयर थ्री की परीक्षा

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) मुख्यालय नई दिल्ली ने सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफएस, एंड असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर इन सीआईएसएफ एग्जामिनेशन 2018 के पेपर वन की परीक्षा स्थगित कर दी है। यह परीक्षा 04 जून से 10 जून के बीच होनी थी। एसएससी मुख्यालय ने एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन के चलते परीक्षा को पोस्टपोंड किया है। एसएससी के अंडर सेक्रेटरी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि एसआई एग्जाम की डेट आगे जारी की जाएगी।

रीजनल ऑफिसेस को जिम्मेदारी

एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी एग्जामिनेशन 2017 के स्किल टेस्ट की घोषणा की है। स्किल टेस्ट 20 अगस्त और 19 सितम्बर को होगा। इससे पहले भी स्किल टेस्ट की घोषणा की गई थी। लेकिन तब आयोजन नहीं हो सका था। एसएससी मुख्यालय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि स्किल टेस्ट का आयोजन अलग-अलग राज्यों के एसएससी रिजनल ऑफिसेस की ओर से करवाया जाएगा।

31 मई को आना था रिजल्ट

एसएससी की ओर से जून में कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं के परिणाम भी जारी किए जाएंगे। इनमें जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर्स, जूनियर ट्रांसलेटर्स, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर एंड हिन्दी प्राध्यापक एग्जामिनेशन का फाइनल रिजल्ट 15 जून को जारी किया जाएगा। पहले इसका रिजल्ट 31 मई को घोषित होना था। इसके अलावा कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर थ्री एग्जामिनेशन 2017 का आयोजन 08 जुलाई से संभावित है।

जून में इन परीक्षाओं का आएगा परिणाम

08 जून

कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2017 टीयर टू

15 जून

कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2017 टीयर वन

15 जून

जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर्स, जूनियर ट्रांसलेटर्स, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर एंड हिन्दी प्राध्यापक एग्जामिनेशन फाइनल रिजल्ट

22 जून

जूनियन इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कांट्रैक्ट) एग्जामिनेशन 2017 पेपर टू

Posted By: Inextlive