- सरकार को लेकर एग्जिट पोल पर स्टार्ट हुआ कमेंटबाजी का दौर

- राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल की उड़ रही धज्जियां

- एग्जिट पोल के गलत होने को लेकर भी की गई है शेयरिंग

GORAKHPUR : इलेक्शन ख्0क्ब् में सभी कैंडिडेट्स की किस्मत ईवीएम में लॉक हो चुकी हैं। पॉलिटिकल पार्टीज जहां गुणा-गणित में जुट गई हैं, वहीं उनके सपोर्टर्स भी चुप नहीं है। वह भी इलेक्शंस को पूरी तरह से एंज्वाय करने में लगे हुए हैं। गली, नुक्कड़, चौराहे पर चुनावी चकल्लस और रिजल्ट को लेकर चर्चाओं का दौर तो चल ही रहा है, सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी गहमागहमी कम नहीं है। इलेक्शन के बाद भी यूथ की सबसे फेवरेट मानी जाने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर भी कमेंटबाजी पर फुलस्टॉप नहीं लगा है। यहां पर अब भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप संस्थापक अरविंद केजरीवाल के साथ कई पॉलिटिकल लीडर्स की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

शादीशुदा लोगों से निवेदन है कि

'शादीशुदा लोगों से निवेदन है कि' एफबी पर जहां इलेक्शन रिजल्ट्स को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, वहीं इन सबसे हटकर लोग थोड़ा मस्ती करने से भी नहीं चूक रहे हैं। एफबी पर एक फोटो पोस्ट की गई है, जिसमें राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी, मनमोहन सिंह के साथ कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की फोटोग्राफ पोस्ट की गई है। इसमें लिखा है कि 'शादीशुदा लोगों से निवेदन है कि क्म् का इंतजार न करें, सरकार मोदी की हो या राहुल की, घर पर बीवी की सरकार ही रहेगी और आप मनमोहन सिंह ही रहने वाले हो।

क्म् के लिए राहुल गांधी कर रहे हैं बारिश की दुआ

एक तरफ जहां सभी कैंडिडेट्स को लेकर हल्की-फुल्की मस्ती चल रही है, वहीं कुछ यूजर्स जमकर राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। एक पोस्ट में लिखा है कि 'राहुल गांधी प्रेयिंग फॉर द रेन ऑन क्म् मई, सो दैट रिजल्ट्स विल बी डिसाइड बाई डकवर्थ लुईस मैथड। कमेंट के तौर पर 'सूपर ओवर' तक का जिक्र किया गया है। वहीं 'आई हेट केजरीवाल' पेज पर मोदी और केजरीवाल में हाथापाई दिखाई जा रही है, जिसमें मोदी, केजरीवाल पर काफी भारी भी पड़ रहे हैं।

फुल डे फन विद गरमा-गरम पॉलिटिकल टॉक

एक तरफ जहां पॉलिटिकल चकल्लस चल रही है, वहीं दूसरी ओर लोग क्म् मई का प्लान भी शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने पोस्ट किया है कि उन्हें एक ऐसा शख्स चाहिए जोकि उनके साथ बैठकर लाइव पॉलिटिकल डीबेट में होने वाली गरमा-गरम टॉक का मजा ले सके। उसपर लिखा हुआ है कि अगर आप भी मेरी तरह इलेक्शन रिजल्ट्स को लेकर मैड हैं और चाहते है कि इस मजेदार कॉन्टेस्ट में आपके साथ कोई और मौजूद हो, तो इसे मुझसे प्राइवेटली शेयर करें। वहीं कुछ लोगों ने आईपीएल को पॉलिटिकल लीग के सामने बौना बताया है।

गलत हो सकते हैं एग्जिट पोल

एक तरफ जहां एग्जिट पोल पर पूरा देश भरोसा कर रहा है, वहीं इंटरनेशनल इनवेस्टमेंट बैंक क्रेडी स्वीस ने इनवेस्टर्स को आगाह किया है। उन्होंने एग्जिट पोल के गलत होने की संभावना जताई है। एफबी पर बने 'कोहराम' पेज की पोस्ट में यह बात साफ तौर पर लिखी है कि मंडे को दिखाए गए एग्जिट पोल और उसके सहयोगी दलों को बहुमत मिलता दिखाया गया है, इसमें अनिश्चितता होने की पूरी संभावना है। अपनी बातों को प्रूफ करने के लिए उन्होंने ख्009 के एग्जिट पोल और एक्चुअल रिजल्ट्स भी शेयर किए हैं।

Posted By: Inextlive