-सभी 22 प्रत्याशियों को अपना चुनावी खर्च का ब्यौरा पेश करना था सोमवार को।

-12 को मंगलवार को नोटिस थमाई गई है।

-07 ने चुनावी खर्च पेश ही नहीं किया।

-05 ने पेश किया है अधूरा चुनावी खर्च।

28 फरवरी को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था।

-प्रत्याशियों ने फिर पेश किया अधूरा चुनावी खर्च

-एक दर्जन को थमाई गई नोटिस, पूरा हिसाब देने से बच रहे

ALLAHABAD: फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में दांव आजमा रहे प्रत्याशी प्रशासन के साथ भी आंख-मिचौली खेलने से बाज नहीं आ रहे। उनके द्वारा पेश किया जा रहा चुनावी खर्च अधूरा है और इसमें कई चीजों का खर्च छिपाया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर प्रत्याशी चुनाव प्रचार में लगाए गए वाहनों का डीजल व ड्राइवर खर्च पेश नहीं कर रहे। ऐसे में सवाल उठता है कि यह वाहन क्या हवा-पानी से चलाए जा रहे हैं।

जारी कर दी गई नोटिस

प्रत्याशियों के इस कारनामे से नाराज प्रशासन ने उन्हें नोटिस जारी करने में जरा भी देरी नहीं की है। सोमवार को सभी 22 प्रत्याशियों को अपना चुनावी खर्च का ब्यौरा पेश करना था। इनमें से एक दर्जन को मंगलवार को नोटिस थमाई गई है। जानकारी के मुताबिक सात ने चुनावी खर्च पेश नहीं किया तो पांच ने अधूरा खर्च दिया है। जबकि 28 फरवरी को अधूरा चुनावी खर्च का ब्यौरा देने वालों को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बाद उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मिलेगा एक और मौका

चुनावी खर्च का लेखा-जोखा पेश करने का अंतिम मौका प्रत्याशियों को अब आठ मार्च को दिया जाएगा। इसके बाद आयोग की ओर से लापरवाही बरतने वाले प्रत्याशियों का नामांकन रद करने की कार्रवाई की जाएगी। जिला मुख्य कोषाधिकारी अवनीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि आयोग की ओर से पूर्व में ही चुनावी दरें घोषित कर दी गई हैं। जिनके आधार पर पूरे खर्च की काउंटिंग की जाएगी।

Posted By: Inextlive