- बराबरी कर रहे राधेमोहन और अष्टभुजा

- संभलकर खर्च कर रहे हैं योगी आदित्यनाथ

GORAKHPUR : गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी संभल-संभलकर पैसे खर्च कर रहे हैं। पांच दिनों बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा, लेकिन प्रत्याशियों के खर्चे से ऐसा नहीं लगता कि वे 70 लाख तक पहुंच सकेंगे। पांच मई को प्रत्याशियों ने खर्च का जो ब्यौरा दिया है। उसके अनुसार बांसगांव में कमलेश पासवान अव्वल रहे। गोरखपुर में राजमती ने अपनी पोजीशन बरकरार रखी है।

कमलेश, राजमती ने बरकरार रखी पोजीशन

पांच मई को जमा कराए गए चुनावी खर्च के ब्यौरे में बांसगांव के प्रत्याशी कमलेश पासवान और गोरखपुर की राजमती ने अपनी पोजीशन बरकरार रखी है। कमलेश पासवान ने जहां फ्0 अप्रैल तक 7.ख्ख् लाख खर्च किया था। वहीं पांच मई को उनका खर्च ख्0.ब्भ् लाख पहुंच गया। सदल प्रसाद दूसरे नंबर पर हैं।

गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव खर्च

प्रत्याशी फ्0 अप्रैल पांच मई

योगी आदित्यनाथ ख्.87 लाख 9.ब्भ् लाख

राजमती निषाद म्.म्8 लाख क्ब्.म्भ् लाख

राम भुआल निषाद फ्.भ्8 लाख म्.ब्0 लाख

अष्टभुजा ख्.0ख् लाख फ्.89 लाख

राधे मोहन मिश्र ख्.क्क् लाख फ्.ब्भ् लाख

बांसगांव में कमलेश अव्वल, दूसरे नंबर पर सदल

चीफ ट्रेजरी आफिस से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश पासवान ने चुनाव प्रचार में ख्0.ब्भ् लाख, सदल प्रसाद क्क्.ख्7 लाख, गोरख पासवान क्0.म्क् लाख, संजय भ्.ब्क् लाख और कुंजावती ने क्.79 लाख खर्च किया है। बांसगांव के रामप्रीत जख्मी और अर्जुन प्रसाद ने अपना खर्च नहीं जमा कराया है। गोरखपुर के प्रत्याशी फैज अहमद ने इस बार भी अपना खर्च नहीं जमा कराया है।

नामांकन के साथ चल रहा खर्च का मीटर

इलेक्शन में प्रत्याशियों का खर्च मीटर नामांकन के साथ शुरू हो गया। नामांकन के दौरान रिटर्निग आफिसर ने सभी प्रत्याशियों को खर्च का ब्यौरा भरने के लिए व्यय रजिस्टर दे दिया था। तभी कहा गया था कि फ्0 अप्रैल, पांच मई और क्0 मई को सभी कैंडिडेट्स या उनके इलेक्शन एजेंट अपने खर्च का ब्यौरा देंगे। इसमें लापरवाही करने वाले कैंडिडेट्स की दावेदारी खतरे में पड़ सकती है।

सभी कैंडिडेट्स को अपना चुनावी खर्च जमा कराना है। लेकिन कुछ प्रत्याशी इसको लेकर लापरवाह बने हुए हैं, उनको नोटिस दी जाएगी।

गौरव वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Inextlive