-चौक बादशाही मंडी चौकी के नजदीक एजेंसी पर छापेमारी

-गोदाम में रखे थे एक्सपायरी प्रोडक्ट

ALLAHABAD: नवरात्रि पर बिकने वाले मिल्क प्रोडक्ट्स से होशियार रहिएगा। कहीं ऐसा न हो कि इनका सेवन आपकी सेहत पर भारी पड़ जाए। इसकी तस्दीक शनिवार को चौक इलाके बादशाही मंडी चौकी के नजदीक एक एजेंसी में हो गई। यहां जिला प्रशासन के नेतृत्व में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में एक्सपायरी प्रोडक्ट मिले।

ख्008 से ख्0क्ख् के बीच थे प्रोडक्ट

डीएम पी गुरु प्रसाद के निर्देश पर शनिवार शाम खाद्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, मंडी परिषद की टीमों ने सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व चौक के बादशाही मंडी चौकी के नजदीक स्थित जयशंकर एजेंसी पर छापा मारा। प्रतिष्ठान के मालिक शंकरलाल जाधवानी ने अमूल की एजेंसी ले रखी है। मौके पर भारी मात्रा में एक्सपायर हो चुके मिल्क प्रोडक्ट मिले। इनकी वैधता ख्008 से ख्0क्ख् के बीच खत्म हो चुकी थी। खाद्य विभाग के डीओ हरिमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि एजेंसी के गोदाम में रखे एक्सपायरी प्रोडक्ट खराब हालत में थे। अंदर से तेज बदबू आ रही थी। साफ-सफाई भी नहीं की गई थी। सभी सामान जब्त कर नष्ट करा दिए गए। उन्होंने बताया कि एक्सपायर प्रोडक्ट्स का रिकार्ड भी एजेंसी मालिक के पास मौजूद नहीं था। दुकान का लाइसेंस भी नदारद था। ढेर सारी अनियमितता मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने एजेंसी मालिक को फटकार भी लगाई। उसके खिलाफ दो मुकदमे दायर करने की तैयारी चल रही है। एक एक्सपायरी डेट के प्रोडक्ट रखने पर और दूसरे दुकान का लाइसेंस नहीं होने का।

अधिकारियों ने बताया कि एक्सपायरी मिल्क प्रोडक्ट नवरात्रि के मौके पर खपाने की तैयारी चल रही थी।

पांच स्कूलों से लिया मिड डे मील का नमूना

शासन के निर्देश पर खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर्स ने शनिवार को ममफोर्डगंज और उसके आसपास के पांच सरकारी स्कूलों का मिड डे मील चेक किया। शक के आधार पर इनका नमूना जांच के लिए लैब भेजा गया है। बता दें कि शासन ने प्रत्येक माह कम से कम दस स्कूलों का मिड डे मील चेक करने और जांच का फरमान जारी किया है।

Posted By: Inextlive