कमिश्नर की बैठक में एनएचएआई ने किया दावा

गाजियाबाद में हुई आरआरटीएस और डीएमई को लेकर बैठक

मेरठ-गाजियाबाद के अधिकारी रहे बैठक में मौजूद

Meerut। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर आप मई से फर्राटा भरेंगे। मंगलवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में गाजियाबाद में आयोजित बैठक में एनएचएआई के दावा किया है। गाजियाबाद में आयोजित इस बैठक में मेरठ-गाजियाबाद के प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद थे। आरआरटीएस और डीएमई के संबंध में आयोजित बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

कब्जामुक्त कराएं जमीन

बैठक में कमिश्नर ने डीएम गाजियाबाद को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द 4 गांवों की जमीन को किसानों के कब्जे से मुक्त कराएं। गौरतलब है कि यूपी गेट से डासना के बीच 4 गांवों की जमीन अधिग्रहण के बाद भी किसानों के कब्जे में है। यहां किसान अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि शासनादेश के अनुपालन में यदि किसी किसान का मुआवजा पर दावा बन रहा है तो ही उसे दे दिया जाए। उन्होंने जल्द से जल्द किसानों से कब्जे से जमीन को मुक्त कराकर एनएचएआई को सौंपने के निर्देश डीएम को दिए। जिसपर डीएम ने कहा कि 15 दिन में जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया जाएगा। मेरठ से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई। यहां एक खसरे पर अवैध काबिज 3 लोगों को जल्द हटाने के निर्देश कमिश्नर ने दिए।

शिफ्ट करें वर्कशॉप

रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के लिए कमिश्नर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां दीं। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल प्रोजेक्ट है, इसलिए सभी विभाग डेडलाइन्स को फॉलो करें। कमिश्नर ने यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन को जल्द से जल्द भैंसाली बस स्टैंड के समीप स्थित रीजनल वर्कशॉप को शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय को शताब्दीनगर में चिह्नित भूमि को हैंडओवर करने के निर्देश दिए। बता दें कि रीजनल वर्कशॉप और ऑफीसर्स के रेजीडेंस के लिए शताब्दीनगर सेक्टर 4 में जमीन को चिह्नित किया गया है। मेरठ नार्थ रैपिड स्टेशन के लिए एनसीआरटीसी को जमीन सौंपने के निर्देश एमडीए को दिए। बैठक में एनसीआरटीसी, एनएचएआई और गाजियाबाद के अधिकारियों के अलावा मेरठ से डीएम अनिल ढींगरा, एमडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय, एडीएम प्रशासन रामचंद्र आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive