फैक्ट्री मैनेजर से दिनदहाडे़ 440 लाख की लूट

2014-10-12T07:00:41Z

-बाइक सवार बदमाशों ने लाल चौपाल के समीप दिया अंजाम

-लुटेरे गली में पहले से ही घात लगाए खड़े थे बदमाश

-कैनरा बैंक से रुपए निकालकर निकले थे फैक्ट्री मैनेजर

ROORKEE (JNN) : शहर के मकतूलपुरी क्षेत्र में स्थित लाल चौपाल के समीप बाइक सवार बदमाशों ने फैक्ट्री मैनेजर से चार लाख चालीस हजार रुपए लूटकर भाग निकले। पुलिस ने सभी मार्गो की नाकेबंदी कर बदमाशों की घेराबंदी कराई पर वह पकड़े नहीं जा सके।

गली में पहले से खड़े थे बाइक सवार

शहर से सटे सलेमपुर गांव में स्थित गोदरेज अलमारी के पार्टस बनाने की स्टार साइन कंपनी के मैनेजर दीप भारद्वाज व प्लांट मैनेजर हसन अली शनिवार को करीब साढ़े बारह बजे केएल डीएवी कालेज रोड पर स्थित कैनरा बैंक से चार लाख चालीस हजार रुपए निकालकर चले। जैसे ही दोनों मैनेजर बाइक से शार्ट कर्ट गली से होते हुए मकतूलपुरी के मेन बाजार की ओर बढ़े तो लाल चौपाल के समीप ही पहले से खड़े पल्सर बाइक सवार दो बदमाशों ने पैर मारकर उन्हें नीचा गिरा दिया। जिससे की दोनों मैनेजर सड़क पर गिर गए। जब तक वह अपने आपको संभाल पाते की उससे पहले ही बदमाश उनसे रुपयों से भरा बैग लेकर भाग निकले। मैनेजरों ने शोर मचाया तो कई लोग बाहर निकल आए।

बैंक पर भी खड़े थे बाइक सवार

सूचना पुलिस कंट्रोल रुम व गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी गई। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई। शहर व देहात पुलिस को घटना के संबंध में वायरलेस कर दिया गया। इससे यूपी की सीमा पर नाकेबंदी कर दी गई। एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल व एएसपी प्रहलाद नारायण मीणा को आसपास के दुकानदारों ने बताया कि लाल रंग की पल्सर बाइक लिए दो युवक गली में कुछ देर पहले खड़े थे। जो घटना करने के बाद तेज गति से केएल डीएवी कॉलेज रोड से होते हुए भागे हैं। बताया यह भी गया कि बाइक सवार दो युवक बैंक के समीप भी खडे़ हुए थे, जिनके पास हरे रंग की पल्सर थी। जो लूटपाट होने के बाद अचानक गायब हो गए। माना जा रहा है कि बैंक से फैक्ट्री मैनेजर के रुपए लेकर निकलने की गली में खड़े बदमाशों को इनके द्वारा ही दी गई।

लूटपाट से फैली सनसनी

मैनेजर दीप भारद्वाज न पुलिस अधिकारियों को बताया कि उनकी बाइक को पैर मारकर गिराने से उसके मुंह पर चोट आ गई। दोनों बदमाशों को वह सामने आने पर पहचान सकते हैं। वह चार लाख चालीस हजार रुपए कर्मचारियों को दीपावली से पहले सैलरी बांटने के लिए ले जा रहे थे। दिनदहाडे़ हुई लूटपाट की घटना से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली और उन्होंने शहर पुलिस को बाइक सवार बदमाशों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

---------------------

बैंक व फैक्ट्री के इर्द-गिर्द ही रहे लूट के सूत्रधार

दिनदहाडे़ हुई लाखों की लूट का राज बैंक व फैक्ट्री के ईर्द-गिर्द ही होने की आशंका पुलिस अधिकारी जता रहे हैं। उनका मानना है कि जिन लोगों को मैनेजर के द्वारा आज बैंक से रुपए निकालने से लेकर उनके आने जाने के रास्तों तक के बारे में जानकारी थी, घटना के सूत्रधार भी वहीं है। इसीलिए पुलिस बैंक में आने जाने वाले व फैक्ट्री के बारे में सूचनाएं रखने वालों की घेराबंदी में लगी है। एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल व एएसपी प्रहलाद सिंह मीणा ने बैंक में आज आने जाने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद फैक्ट्री मैनेजरों से यह मालूम किया गया कि उनके बैंक आने व रुपया निकालकर फैक्ट्री चल देने की जानकारी कितने लोगों को थी। इस बीच उन्हें किन-किन लोगों के फोन आए। उसमें गैर कर्मचारी कितने थे। अधिकारियों मैनेजरों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी निकलवाई है, जिसमें एसओजी को इसी कार्रवाई में लगाया गया है कि बैंक व फैक्ट्री के आसपास रहे सूत्रधारों का पता लगाया जाए।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.