मॉन्ट्रौज फाउंडेशन की ओर से एनसीजेडसीसी में चल रहा मेला

कपड़ों से लेकर सजावट और फर्नीचर तक है उपलब्ध

ALLAHABAD: मॉन्ट्रौज फाउंडेशन की ओर से एनसीजेडसीसी में चल रहे शिल्प व क्रॉफ्ट मेले में सामानों की वेरायटी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। मेले में लगे स्टॉल पर हर किसी के लिए कुछ ना कुछ है। यही कारण है कि बच्चों से लेकर बड़े तक मेले का आंनद उठा रहे हैं। मेले में कपड़ों से लेकर घर के सजावट के सामानों के कई स्टॉल लगे हैं।

कई राज्यों की दिख रही झलक

उत्तर मध्य सांस्कृतिक केंद्र में लगे मेले में एक प्रांगण में कई राज्यों की झलक दिख रही है। मेले में करीब 150 की संख्या में लगे स्टॉल पर लोग गुजराती बैग, बनारसी व भागलपुरी साड़ी, पटियाला और जयपुर की नागरा जूती, उत्तराखंड की बेडशीट, जूट के बैग, राजस्थानी आभूषण, सहारनपुर के फर्नीचर इत्यादि की खरीदारी करते दिखे। मेले में विभिन्न राज्यों के हस्तशिल्प का प्रदर्शन भी किया गया है। इसके साथ ही अगर आप खाने के शौकीन है तो मेले में जयपुर और राजस्थानी से लेकर दूसरे शहरों के कई लजीज पकवान भी उपलब्ध हैं। स्टॉल संचालकों ने बताया अधिक भीड़ शाम को हो रही है।

मेले में लोगों के लिए 200 रूपये से लेकर 20 हजार रूपये तक के सामान हैं। सहारनपुर से आये स्पेशल डिजाइन के फर्नीचर भी 40 हजार रूपये तक की कीमत में मिल जायेंगे।

इशिका चौरसिया

पीआरओ, मॉन्ट्रौज फाउंडेशन

मेले में अच्छी वेरायटी देखने को मिल रही है। आफिस के ट्रांजिट हाउस व दूसरे स्थानों पर सजावट के लिए सामनों की खरीदारी करनी है। यहां पर कई आप्शन है।

कविता

मेरा ये फ‌र्स्ट एक्सपीरियंस है, यहां हर तरीके के सामानों की लंबी श्रृखला है। जो अपने आप लोगों को खींच रही है। लोगों को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

अंकिता

अमूमन ऐसे मेले में सामानों के रेट हाई रहते हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं है। सामान के रेट रीजनेबल हैं। ये सभी के बजट में आ सकते हैं। मेले में मेरा ये दूसरा विजिट है।

डॉ। ऋचा सिंह

कई साल से मेले में स्टॉल लगाने आता हुं। इस बार भी पब्लिक का रिस्पांस काफी अच्छा है। अभी 10 सितंबर तक मेला है, तो रिस्पांस और बढ़ेगा।

बाबू लाल नागर, स्टाल मालिक

भदोही की कालीन हमेशा की तरह इस बार भी डिमांड में है। मेले में तीन स्टाल हैं। सभी जगह लोगों का रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। हालांकि भीड़ शाम को ही अधिक होती है।

अरबाज खान, स्टाल मालिक

Posted By: Inextlive