1 से 13 सितंबर तक नेशनल ट्रेड फेयर, तो लास्ट वीक में जेसीआई का एक्सपो 2015

26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक जेसीआई उड़ान का लाइफ स्टाइल फैशन एग्जीबिशन कम सेल

>RANCHI: फेस्टिवल सीजन शुरू होने में अभी एक महीने का वक्त है, लेकिन इससे पहले रांची में फेयर सीजन का दौर शुरू हो गया है। विभिन्न आयोजकों द्वारा हर साल की भांति इस साल भी इस महीने में बड़े स्तर पर मेलों का आयोजन किया जा रहा है। यहां दीपावली के पहले रांचीआइट्स के सामने कपड़े, ज्वेलरी, मकान, ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर होम डेकोर की खरीदारी के कई बेहतर मौके होते हैं। कस्टमर्स को प्री फेस्टिव सीजन के ऑफर भी मिलते हैं, जहां फेस्टिव सीजन के लिए शॉपिंग की जाती है। इस बार भी सितंबर शुरू से लेकर अंत तक लोगों के सामने ट्रेड फेयर से लेकर एग्जीबिशन कम सेल का फायदा उठाने के कई मौके हैं।

नेशनल ट्रेड फेयर

मोरहाबादी मैदान में मंगलवार से नेशनल ट्रेड फेयर की शुरुआत हो गई है। यह मेला वेलफेयर सोसायटी की ओर से लगाया जा रहा है, जो क्फ् सितंबर तक चलेगा। सोसायटी के सचिव अशोक राय ने बताया कि मेले में ख्00 स्टॉल लगाए गए हैं। हर रोज सुबह क्क् बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग यहां खरीदारी करेंगे। इस बार मेले का मुख्य आकर्षण ऑटोमोबाइल सेगमेंट से लेकर हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट सेक्टर, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के अलावा विभिन्न शैलियों की साडि़यां, शॉल, लेदर जैकेट, फूट वियर और कई फैशन एस्सेसरीज होंगी। बड़ी संख्या में हर स्तर की महिला उद्यमियों को भी मेले में अपने हूनर को पेश करने का मौका मिल रहा है।

एक्सपो ख्0क्भ्

इस साल कई नई योजनाओं के साथ एक्सपो ख्0क्भ् का आयोजन ख्ब् से ख्8 सितंबर तक मोरहाबादी मैदान में किया जा रहा है। जेसीआई की ओर से आयोजित इस ट्रेड फेयर में कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम, ऑटोमोबाइल से लेकर फैशन एस्सेसरीज, होम एप्लाएंसेज और इंज्वायमेंट के लिए कई ऑप्शन होंगे। जेसीआई के सिद्धार्थ चौधरी बताते हैं कि एक्सपो का इंतजार लोगों को हर साल बेसब्री से रहता है। हर साल यही वो मौका भी होता है, जब फेस्टिवल से ठीक पहले इसका आयोजन किया जाता है। इस बार एक्सपो में बच्चों के लिए अम्यूजमेंट पार्क आकर्षण केंद्र होगा। जहां शॉपिंग विद फन का मजा लिया जा सकता है।

जेसीआई उड़ान का आगाज

जेसीआई रांची उड़ान अपने सिग्नेचर प्रोजेक्ट आगाज को एक बार फिर से आयोजित करने जा रहा है। इसके आयोजन को लेकर उड़ान की मेम्बर्स तैयारियों में जुट गई हैं। जेसीआई उड़ान की पूर्व अध्यक्ष राखी जैन ने बताया कि आगाज एक लाइफ स्टाइल फैशन एग्जीबिशन कम सेल प्रोजेक्ट है, जिसका आयोजन अग्रसेन भवन में ख्म् से ख्8 अक्टूबर तक किया जाएगा। आगाज में क्लाद्स, एसेसरीज, बैग्स, होम डेकोर, फैशन ज्वेलरी, कैंडल और दीया की डिफरेंट वेराईटी शामिल होगी।

Posted By: Inextlive