काफी दिनों से मकान में ही कई कंपनियों का माल तैयार हो रहा था

Meerut: मेडिकल थानाक्षेत्र कीर्ति पैलेस स्थित एक मकान से मेडिकल पुलिस ने लाखों की कीमत का कॉस्मेटिक का नकली सामान जब्त किया है। पुलिस ने मौके से तैयार और कच्चा माल बरामद किया है। बड़ी संख्या में ब्रांडेड कंपनियों के रैपर ओर बोतलों में भरा हुआ माल पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को माल समेत मौके से ही गिरफ्तार किया है।

नकली सामान पर ब्रांडेड रैपर

कीर्ति पैलेस में ललित मोगा पुत्र जगमोहन मोगा रहते हैं। रविवार रात में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की कीर्ति पैलेस में ब्रांडेड कंपनियों का कॉस्मेटिक सामान धड़ल्ले से तैयार हो रहा है। जिसके बाद मेडिकल पुलिस ने मौके पर जाकर मकान में छापा मारा। पुलिस को मौके से भारी संख्या में कॉस्मेटिक सामान रखा मिला। एसओ मेडिकल रविंद्र वशिष्ठ ने खाद्य आपूर्ति की टीम को बुलाकर माल की पहचान कराई। टीम ने अपनी जांच में पाया कि पकड़ा गया कॉस्मेटिक सामान नकली है, मगर उस पर लेबल ब्रांडेड कंपनियों के हैं। पुलिस ने मकान के कई कमरे और छत पर रखा माल बरामद कर जब्त किया। पुलिस ने मौके से तैयार और कच्चा माल, भारी संख्या में ब्रांडेड कंपनियों के रैपर, खाली बोतलें बरामद की हैं। पुलिस ने मौके से ही ललित मोगा को गिरफ्तार कर लिया।

चौकी इंचार्ज को थी जानकारी?

पुलिस सूत्रों की मानें तो मुखबिर ने मेडिकल थाने की कीर्ति पैलेस पुलिस चौकी के तत्कालीन इंचार्ज दिनेश कुमार को कॉस्मेटिक का नकली सामान बनने की जानकारी दी थी। उसके बाद एसआई ने आरोपी से सांठगांठ कर काम चालू कराए रखा। वर्तमान में एसआई रेलवे रोड थाने में तैनात है।

मौके से लाखों कीमत का ब्रांडेड कंपनियों का नकली कॉस्मेटिक सामान बरामद किया है। आरोपी ललित मोगा को गिरफ्तार किया गया है, उस पर धोखाधड़ी और कॉपीराइट की धाराओं में केस दर्ज किया जा रहा है, जिसमें पांच वर्ष की सजा का प्रावधान है।

-रविंद्र वशिष्ठ, एसओ मेडिकल।

Posted By: Inextlive