आबूलेन के जय प्लाजा में लोन के नाम पर चल रहा था गोरखधंधा

डायरेक्टर समेत कंपनी में काम करने वाली 14 युवतियां हिरासत में

Meerut। लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली फर्जी फाइनेंस कंपनी के दफ्तर पर गुरुवार को साइबर सेल की टीम ने छापा मारा। आबूलेन के जय प्लाजा में संचालित कंपनी के डायरेक्टर और यहां काम करने वाली 14 युवतियों को हिरासत में लिया। पुलिस ने मौके से बड़ी संख्या में लोन के फार्म व अन्य कागजात आदि बरामद किए। डायरेक्टर के खिलाफ सदर बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

2 साल से चल रही थी कंपनी

आबूलेन के जय प्लाजा में दो साल से मानसी नाम से फाइनेंस कंपनी संचालित थी। कंपनी के डायरेक्टर प्रह्लादनगर निवासी फैजल खान ने तीन ऑफिस बना रखे थे। एक ऑफिस में लोन दिलाने का काम, दूसरे में कॉल सेंटर और तीसरे ऑफिस में इंश्योरेंस का काम चलता था। साइबर सेल टीम को शिकायत मिली कि फाइनेंस कंपनी लोन के नाम पर ठगी कर रही है। लोन चार्ज के रूप में पांच से दस हजार रुपये वसूले जाते थे। शिकायत को संज्ञान में लेकर गुरुवार दोपहर साइबर सेल की टीम ने कंपनी के दफ्तर पर छापा मारा।

एक महीने में तीसरी फर्जी कंपनी

लोन दिलाने, इंश्योरेंस कराने आदि का लालच देकर लोगों को फंसाने वालों ने जगह-जगह ऑफिस खोल रखे हैं। धोखेबाज जरुरतमंदों से कागजात आदि भरवाकर उनसे सरचार्ज के रूप में पहले ही पैसे वसूल लेते हैं। इसके बाद कागजातों में कमी बताकर लोन कैंसिल कर दिया जाता है। गोरखधंधा चलाने वाले फैजल खान ने बताया कि वह अब तक करीब 700 लोगों को ठग चुका है। खास बात यह है कि दफ्तर दो साल से संचालित है लेकिन किसी की इस पर नजर नहीं पड़ी। एक महीने में ये तीसरी फर्जी कंपनी पकड़ी गई है। इससे पहले मेट्रो प्लाजा और ईव्ज चौराहा के पास मैडी सेंटर में फर्जी फाइनेंस कंपनी पकड़ी जा चुकी हैं।

साइबर सेल ने एक और फर्जी फाइनेंस कंपनी को पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ सदर बाजार थाने में धोखाधड़ी, आइटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसके फरार साथियों की तलाश की जा रही है।

मंजिल सैनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive