फर्जी आईएएस बन हड़पे 1690 लाख

2019-05-04T11:39:18Z

फर्जी आईएएस द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला मेरठ में सामने आया है खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में मुख्य सलाहकार बताते हुए आरोपी ने मेरठ के एक युवक को ठग लिया

meerut@inext.co.in
Meerut : फर्जी आईएएस द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला मेरठ में सामने आया है. खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में मुख्य सलाहकार बताते हुए आरोपी ने मेरठ के एक युवा को विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) बनवाने के नाम पर 16.90 लाख रुपये ठग लिए. पीडि़ता की शिकायत पर रेलवे रोड पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को सिटी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. फर्जी आईएएस को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वो मेरठ से भागने की फिराक में था.

एमएलसी बनवाने का भरोसा
रेलवे रोड थानाक्षेत्र स्थित आनंदपुरी निवासी पीडि़ता प्रवीन कपूर पत्नी अशोक कपूर ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के डाबका गांव निवासी ब्रज कुमार सिंह पुत्र घासी राम ने धोखाधड़ी कर उनसे 16.90 लाख रुपये हड़प लिए. पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि आरोपी दो वर्ष पूर्व उसके पुत्र गौरव कपूर के संपर्क में आया था और कुछ दिनों बाद उसका घर पर भी आना-जाना हो गया था. खुद को पीएमओ में मुख्य सलाहकार के पद पर तैनात बताते हुए आरोपी ने पीडि़ता और उसके पुत्र गौरव को झांसे में लिया और एमएलसी बनवाने का सब्जबाग दिखाया. आरोपी ने कई बार फोन पर रौब भी गालिब करते हुए पहले पीडि़त परिवार का भरोसा जीता और इसके बाद कई बार में 16.90 लाख रुपये झटक लिए.

स्टेशन से पकड़ा
गुरुवार को पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार सिटी रेलवे स्टेशन से उस समय धर दबोचा जब वो दिल्ली भागने की फिराक में था. स्टेशन पर भी फर्जी आईएएस ने पुलिस पर रौब झाड़ा. पहचान पुष्ट होने के बाद एसएसआई चंदगीराम द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नरायण सिंह ने बताया कि आरोपी एक शातिर किस्म का धोखाधड़ी करने वाला व्यक्ति है. पूछताछ में आरोपी ने पीडि़ता के अलावा कई अन्य लोगों से ठगी स्वीकारी है तो वहीं पुलिस आरोपी के दिल्ली कनेक्शन को भी खंगाल रही है.

Posted By: Lekhchand Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.