- पैरोल पर छूटने के बाद दिल्ली के शातिर ने बनाया था ठिकाना, तीन गिरफ्तार

फीरोजाबाद: नेहरू नगर में नकली नोट छापे जा रहे थे। दो हजार रुपये के नकली नोटों की खेप ले जाते पुलिस ने सरगना समेत तीन शातिरों को दबोच लिया, जबकि उनका एक साथी फरार हो गया। क्राइम ब्रांच और थाना दक्षिण पुलिस को तलाशी में नोटों की छपाई के उपकरण और स्याही भी मिली है।

छपाई के उपकरण भी मिले

शुक्रवार दोपहर थाना दक्षिण प्रभारी विनोद कुमार और क्राइम ब्रांच प्रभारी नीरज कुमार मिश्रा ने गुप्त सूचना पर लाल रंग की कार वैगन आर डीएल-4सी-2008 को मालगोदाम के पास घेराबंदी कर रोका। इस पर कार में बैठे लोग भागने लगे, लेकिन पुलिस कर्मियों ने तीन को पकड़ लिया, जबकि एक भागने में सफल रहा। पकड़े गए युवकों की तलाशी में 1.36 लाख मूल्य के दो हजार रुपये के 68 और एक हजार रुपये मूल्य के 50-50 रुपये के 20 नकली नोट बरामद हुए, जो देखने में बिल्कुल असली नोट लग रहे थे। कार की तलाशी में नोट छापने के कई उपकरण मिले।

मैनपुरी पहुंचाई जा रही थी खेप

शनिवार को एसएसपी डॉ। मनोज कुमार ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पकड़ा गया ते¨जदर सिंह पुत्र हरभजन निवासी गुरुद्वारा मोती नगर, पश्चिमी दिल्ली मास्टर माइंड है। उसके साथ मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के नई बस्ती निवासी इमरान उर्फ लंगड़ा पुत्र अफसर अली और नेहरू नगर निवासी अजय कुमार उर्फ ¨टकू पुत्र बाबूराम को गिरफ्तार किया गया है। इनके फरार साथी सुमित वर्मा पुत्र नरेंद्र वर्मा निवासी घिरोर मैनपुरी की तलाश की जा रही है। आरोपियों ने बताया कि इन नोटों को खपाने के लिए वे मैनपुरी ले जा रहे थे।

Posted By: Inextlive