- सीसीएस यूनिवर्सिटी की थी फर्जी मार्कशीट, महिला की नियुक्ति रद

- विभाग ने की एफआईआर दर्ज करने की तैयारी

- वाराणसी का भी पकड़ा गया है एक फर्जी आवेदन

Meerut : एलटी ग्रेड की नियुक्ति में अभी कुछ ही दिन पहले फर्जी आवेदन के मामले सामने आए थे। अब दो और नए फर्जी आवेदन के मामले विभाग की पकड़ में आए हैं। इनमें एक सीसीएस यूनिवर्सिटी से है और दूसरा फर्जी आवेदन वाराणसी का है। सत्यापन के बाद इन दोनों फर्जी आवेदनों का पता लगा है, विभाग ने दोनों की नियुक्ति को रद कर दिया है। इसके साथ ही दोनों की एफआईआर दर्ज करने की भी तैयारी चल रही हैं।

महिला ने किया फर्जी आवेदन

मेरठ में हुई काउंसिलिंग में एलटी ग्रेड के हिंदी प्रवक्ता के पद के लिए सविता नाम की महिला ने आवेदन किया था। आवेदन पत्रों का सत्यापन करने के बाद विभाग के सामने यह मामला पकड़ में आया है। विभाग के अनुसार महिला ने मार्कशीट में मा‌र्क्स को बढ़वाकर फर्जी मार्कशीट लगवाई हुई थी। जब विभाग ने इस मार्कशीट का सत्यापन सीसीएसयू में किया तो मार्कशीट में नंबर की गड़बड़ी की बात पता लगी। यह मार्कशीट बीए की थी। वहीं समाजिक विज्ञान विषय के लिए वाराणसी की महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के श्यामसुंदर का आवेदन भी फर्जी पाया गया है। उसने आवेदन में जिस रोल नंबर की मार्कशीट लगाई है, वो रोल नंबर तो है ही नहीं। इसलिए विभाग के अनुसार यह दोनों ही आवेदन फर्जी हैं। जेडी डॉ। महेंद्र देव ने बताया कि दोनों की नियुक्ति रद कर दी गई है। साथ ही एफआईआर की भी तैयारी की जा रही है।

करना होगा इंतजार

एलटी ग्रेड की में सेकेंड मेरिट के पदों पर नियुक्ति के लिए अभी अभ्यर्थियों को पंचायत चुनाव होने का इंतजार करना होगा। क्योंकि अभी चुनाव के चलते अधिकतर आलाधिकारियों की ड्यूटी चुनाव में है, जिसके चलते सत्यापन करने में समय लग रहा है। इसलिए अभी अभ्यर्थियों को अपनी ज्वाइंनिंग के लिए और इंतजार करना होगा।

120 को पत्र जारी

एलटी ग्रेड में नियुक्ति के लिए 151 महिला और 132 पुरुष की टोटल सीट थी। 83 महिला और 37 पुरुष को नियुक्ति पद जारी कर दिए गए हैं। वहीं 12 पुरुष और 40 महिलाओं ने ज्वाइनिंग की है। इनमें से दो आवेदन फर्जी निकले हैं।

Posted By: Inextlive