-शास्त्रीपुरम् स्थित निखिल उद्यान कॉलोनी में नकली दवाई बनाने का चल रहा था कारोबार

-ड्रग विभाग ने मारा छापा, मौके से मालिक फरार

आगरा। ताजनगरी में ड्रग विभाग द्वारा अवैध दवाइयों को लेकर चल रहे कारोबार पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी के तहत पुलिस और ड्रक विभाग ने चेकिंग के दौरान करीब 50 लाख की दवाइयों को जब्त किया है। शास्त्रीपुरम में नकली दवाई बनाने का कारोबार चल रहा था। ड्रग विभाग ने मौके पर छापा मारा, कारोबारी फरार बताया गया है।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए थे दो युवक

पश्चिमपुरी चौराहे पर देर शाम पुलिस की चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो युवक पकड़े गए थे। यह दोनों युवक भारी मात्रा में दवाइयों से पैक डिब्बों को कहीं ले जा रहे थे। पूछताछ करने पर युवकों ने इसे मेडिकल स्टोर तक पहुंचाने की बात कही। जब पुलिस ने पूछा कि कहां से ला रहे हो, इस पर युवक सकपका गए। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए जब युवकों से पूछताछ की, तो युवकों ने फैक्ट्री के बारे में जानकारी दी।

मौके पर पहुंची ड्रग विभाग की टीम

युवकों ने कड़ाई पर पूछताछ करने के बाद बताया कि शास्त्रीपुरम स्थित निखिल उद्यान कॉलोनी के दो मकानों में दवाई बनाने का काम किया जाता है। पुसिल ने इसकी सूचना ड्रग इंस्पेक्टर को दी। सूचना मिलते ही ड्रग विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

50 लाख की दवाइयां की गई जब्त

ड्रग इंस्पेक्टर जुनाब अली के निर्देशन में छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान 50 लाख की दवाइयां जब्त की गई। इन दवाइयों में सीरप भारी मात्रा में थे। इसके साथ ही सीरेंज, मेडिसिन आदि मौके से बरामद की गई। इन दवाइयों में ब्रोनकोरेक्स, एक्स्टासेफ-आई समेत कई दवाइयां शामिल थीं। दवाइयों का कारोबार करने वालों ने बताया यहां सैंपल के लिए दवाइयां तैयार की जाती हैं। दवाओं की आरएम संस नाम से बिलिंग की जा रही थी।

Posted By: Inextlive