- 24 घंटे के भीतर तेजी से वायरल हुए मैसेज से फैली सनसनी

- पुलिस के नाम पर फर्जी मैसेज की असलियत जानने की बेचैनी

GORAKHPUR: शहर में बीते 24 घंटे के भीतर सोशल मीडिया पर मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें खतरनाक लोगों के ग्रुप से बचने की सलाह दी जा रही है। बरगदवां, गोरखनाथ, तारामंडल और खोराबार एरिया को चिन्हित करते हुए जारी मैसेज से सनसनी फैल गई है। मैसेज की असलियत जानने के लिए लोग जहां परेशान हैं। वहीं सोशल मीडिया पर एक्टिव महिलाएं काफी डर गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक फेक मैसेज है। किसी ने शरारत करते हुए इसे फैला दिया है। इससे बचने की जरूरत है। पुलिस ने इसे वायरल करने के बजाय तुरंत डिलीट करने की सलाह दी है।

खतरनाक मैसेज भेजकर फैलाई सनसनी

सोशल मीडिया पर बुधवार को एक मैसेज तेजी से वायरल होने लगा। अलर्ट लिखकर किसी ने मैसेज वायरल कर दिया कि खतरनाक लोग शहर में घूम रहे हैं। मैसेज वायरल करने वाले यह बता रहे हैं कि भिखारी के वेष में पांच सौ लोग निकले हैं। उनके बारे में बेहद ही खतरनाक बात करते हुए तेजी से मैसेज वायरल कर रहे हैं। मैसेज को ज्यादा से ज्यादा ग्रुप में शेयर करते हुए पूरे एरिया में दो से तीन दिन के अंदर फैलाने को कहा जा रहा है। इसमें गोरखपुर पुलिस का हवाला देते हुए अपनी सुरक्षा अपने हाथ सावधान रहने की बात कही गई है। मैसेज वायरल होने के बाद शहर में एक तरह की अफवाह फैल गई है। लोग अपने जानने वालों को फोन करके इस संबंध में जानकारी मांग रहे हैं।

तीन वीडियो और चार तस्वीरें कर रहे वायरल

वीडियो एक: वीडियो में महिलाओं के कपड़े पहने हुए युवक को लोगों ने पकड़ रखा है। लोग उससे पूछ रहे हैं कि बच्चों को कहां ले जाते हैं। उससे पूछताछ करते हुए लोग पिटाई कर रहे हैं। इसमें बातचीत से पता चल रहा है कि यह वीडियो पश्चिमी उत्तर प्रदेश या अन्य किसी जिले का है।

वीडियो दो: एक अधेड़ महिला कई लोगों से घिरी हुई है। उससे लोग पूछ रहे हैं कि कितने बच्चे हैं। महिला बता रही है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ पर पांच बच्चे हैं।

वीडियो तीन: एक कार के भीतर दो युवक पकड़े गए हैं। वह दोनों महिलाओं की तरह से अपने कपड़े उतार रहे हैं। वीडियो में कहा जा रहा है कि देख लो इनका यह हाल है।

वीडियो के अलावा चार तस्वीरें भी हैं जिनमें एक कार की डिक्की में तीन बच्चे नजर आ रहे। दूसरी तस्वीर में लोग कार को घेरे हुए खड़े हैं। तीसरे तस्वीर में सड़क का सीन नजर आ रहा। जबकि चौथी तस्वीर में काले कपड़ों में एक झोला लिए हुए बाबा नजर आ रहा है। इन तस्वीरों के जरिए यह बताने का प्रयास किया जा रहा है कि शहर में बच्चों का अपहरण करने वाला गैंग एक्टिव है।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने किया कॉल, बिजी हो जा रहा था नंबर

वीडियो दो में महिला को घेरकर कुछ लोग पूछताछ कर रहे हैं। वह जगह कोई दुकान लग रही है। वहां पर चस्पा एक पोस्टर में मोबाइल नंबर नजर आ रहा है। वीडियो की हकीकत जानने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने उस नंबर पर कई बार कॉल किया। इंटरनेट के जरिए पता लगा कि वह मोबाइल नंबर अकोला महाराष्ट्र का है। लेकिन किसी ने उस नंबर को रिसीव नहीं किया। बल्कि घंटी बजने पर उसे बिजी कर दिया गया।

Posted By: Inextlive