जाली नोटों के सौदागर गिरफ्तार

2019-03-30T06:01:02Z

-क्राइम ब्रांच ने हंडिया थाना क्षेत्र से तीन अभियुक्तों को दबोचा

-मौके से साठ हजार के नकली व चौदह हजार असली नोट बरामद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोकसभा चुनाव से पूर्व जनपद में खपत के लिए लाई गई जाली नोट की खेप पुलिस ने पकड़ी है. क्राइम ब्रांच को मुखबिर जरिए सूचना मिली कि हंडिया थानाक्षेत्र के ओवरब्रिज बगहा के पास दो बाइक पर सवार तीन व्यक्ति जाली नोटों के साथ खड़े हैं. इस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर जगह की घेराबंदी कर ली. टीम ने मौके से तीन अभियुक्तों को पकड़ लिया. तलाशी में उनके पास से साठ हजार के नकली नोट बरामद हुए. इसके अलावा इनके पास से चौदह हजार के असली नोट भी मिले हैं. गिरोह का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने पुलिस लाइंस में अभियुक्तों को पेश किया.

यह पकड़े गए

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने जाली नोटों के सौदागर को पकड़ा है. इनमें पवन कुमार दुबे निवासी हंडिया, शिवचन्द्र उपाध्याय निवासी सूरियावा जनपद भदोही व आशुतोष कुमार वर्मा निवासी लच्छाग्रह हंडिया का रहने वाला है. पूछताछ में पवन ने बताया कि तीन सालों से जाली नोटों का कारोबार कर रहें है. अब तक कई जिलों में वह जाली नोट का काम कर चुके हैं. उसने बताया कि वह यह नोट भदोही के सुरियावां निवासी अनीस से लेता था. उससे नोट लेने के बाद असली नोट को उसमें मिला दिया करते थे. फिर उसे मार्केट में चला दिया करता था. एसपी का कहना है कि पकड़े गए गिरोह पर गैंगस्टर के साथ ही इन पर एनएसए की भी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा मुख्य आरोपित अनीस की तलाश की जा रही है. उसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उसके नम्बर को सर्विलांस पर लगाया गया है. पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इनके पास से सौ रुपए के सौ नोट व पचास सौ के 28 जाली नोट मिले हैं. इनके पास से दो मोबाइल फोन और एक बाइक मिली है. वहीं फरार अनीस के लिए टीमें लगा दी गई है.

Posted By: Vijay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.