RANCHI: बिहार के नवादा से आकर एक रैकेट मर्चेट नेवी में फर्जी बहाली कर रहा था। पुनदाग ओपी पुलिस ने इलाहीनगर में छापेमारी कर नवादा के दो मास्टर माइंड संतोष कुमार व गुडडू चौधरी और नामकुम निवासी मो मोहसिन ईमाम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कार्यालय से मर्चेट नेवी के पोस्टर, स्टाम्प, कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड वगैरह भी जब्त कर लिया है। कार्यालय सील कर दिया गया है।

हर कैंडिडेट से लेते थे 25 हजार

पुलिस ने ऑफिस से जो दस्तावेज बरामद किया है। उसके आधार पर कई कैंडिडेट्स बिहार और झारखंड के जिलों से अपना नामांकन कराए थे। पूछताछ में उनलोगों ने बताया कि वे लोग हर कैंडिडेट को नौकरी दिलाने के नाम पर 25-25 हजार रुपए वसूलते थे।

कैप्टन में नियुक्ति का निकाला था विज्ञापन

इलाहीनगर में चल रही फर्जी कंसल्टेंसी कैप्टन व‌र्ल्ड मेराइन टेक्नोलॉजी(सीडब्ल्यूएमटी)के तहत बेरोजगार युवकों को चूना लगा रही थी। पैसे वसूलने के बाद सीधे कैप्टन में नियुक्ति का झांसा दिया जा रहा था। नियुक्ति कराने से पूर्व कैंडिडेट्स की काउंसलिंग की जाती थी। बकायदा इनलोगों ने मर्चेट नेवी में बहाली के लिए विज्ञापन भी निकाला था।

आरोपियों पर मुकदमा, भेजे गए जेल

पुनदाग ओपी प्रभारी आनंद कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इलाही नगर में एक रैकेट ऐसा चल रहा है, जो युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर बेवकूफ बना रहा है। जब पुलिस जांच के लिए पहुंची तो किसी ने भी कंसल्टेंसी से संबंधित कोई डॉक्यूमेंट नहीं दिखाया। फर्जी नौकरी और नियुक्ति के मामले में आरोपियों के विरुद्ध भादवि 420/406/467/468 के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इस मामले में पुनदाग ओपी प्रभारी आनंद कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Posted By: Inextlive