गोली से मृत युवक एटा के रिजोर का निवासी, साथियों ने ही ठिकाने लगाया

फीरोजाबाद में तीन भाइयों के साथ रहकर कर रहा था बीएस-सी की पढ़ाई

पुलिस ने लिखा अज्ञात में मुकदमा, हिरासत में लिए दो युवकों से पूछताछ

फीरोजाबाद: बुधवार रात जिस युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी, उसकी पहचान गुरुवार देर रात हो गई। वह एटा जिला के रिजोर थाना क्षेत्र अंतर्गत नगला मंगली का था। वह यहां अपने तीन भाइयों के साथ रहकर बीएस-सी की पढ़ाई कर रहा था। शव की पहचान के साथ ही परिजनों में चीख पुकार मच गई। पोस्टमार्टम बाद शव एटा पहुंचा तो आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

बुधवार रात करीब सवा आठ बजे रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सांती रोड पर बाइक सवार दो युवकों ने अज्ञात युवक की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। हत्या करने वाले युवक मृतक को अपने साथ पल्सर काले रंग की बाइक पर बीच में बैठाकर लाए थे और हत्या कर शव फेंक गए थे। पुलिस की भागदौड़ रंग नहीं लाई, नतीजतन पुलिस ने खुद रात्रि में ही अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कर कसरत तेज कर दी। दूसरे दिन भी मृत युवक की पहचान नहीं हो सकी थी। गुरुवार देर रात कुछ युवक थाने पहुंचे और बताया कि उनका भाई लापता है, वह पेपर देने कॉलेज भी नहीं गया है। पुलिस परिजनों को पोस्टमार्टम कक्ष लाई और यहां गोली से मृत युवक का शव दिखाया। शव की पहचान एटा जिला के रिजोर थाना क्षेत्र अंतर्गत नगला मंगली निवासी रामनिवास उर्फ बालकिशन (20) पुत्र अंगद सिंह के रूप में की। भाई मुकेश जाटव ने बताया वह नौ भाई हैं और जमीन बमुश्किल दस बीघा ही है। ऐसे में खेती से गुजारा न होने की वजह से वह अपने तीन भाइयों के साथ एक दशक पूर्व फीरोजाबाद आ गया। यहां वे रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत अंबेनगर गली संख्या पांच में रहकर चूड़ी जुड़ाई का काम करने लगे। छठवें नंबर का भाई रामनिवास यहां आ गया। वह ब्रजराज सिंह डिग्री कॉलेज, कुबेरपुर हाथवंत से बीएस-सी कर रहा था। इन दिनों उसके पेपर चल रहे थे। बताया बुधवार को शाम की शिफ्ट में पेपर देने के बाद वह घर आ गया। शाम करीब सात बजे भाई के मोबाइल फोन पर किसी की कॉल आई और वह चला गया। देर रात तक न लौटने पर वह समझे आ गया होगा। दूसरे दिन पेपर था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। गुरुवार को कॉलेज जाकर पता किया तो बताया गया कि वह आया ही नहीं है। थाने में जाकर सूचना दी तब जाकर पता चला कि उसकी हत्या कर दी है। शव की पहचान होने के साथ ही पुलिस घटना के खुलासे में जुट गई है। एसओ प्रवेश कुमार ने बताया दो युवक हिरासत में लिए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

किसी से नहीं कोई रंजिश

भाई की हत्या से बड़ा भाई मुकेश कुमार आहत है। उसका कहना है उनकी तो किसी से कोई रंजिश भी नहीं है, फिर क्यों किसी ने उसे मौत के घाट उतारा है। उसने बताया कोई परिचित युवक ही उसे घर से बुलाकर ले गए थे, लेकिन वह उन्हें नहीं जानता है।

प्रेम प्रसंग का हो सकता है मामला

पुलिस की अब तक की विवेचना से यह तो साफ है कि हत्या किसी नजदीकी या दोस्त आदि ने की है। जिन लोगों ने हत्या की है, वही उसे घर से बुलाकर ले गए थे। यहां से ले जाकर हत्या कर शव को फेंका है। हत्या के पीछे पुलिस प्रेम प्रसंग से भी इंकार नहीं कर रही है। इस तरफ भी पुलिस की विवेचना चल रही है।

Posted By: Inextlive