परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए फैक्ट्री के गेट पर शव रख कर दिया हंगामा

पुलिस का कहना, फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी बता रहे दुर्घटना है न कि हत्या का मामला

Meerut। परतापुर थाना क्षेत्र स्थित एक मिल्क फैक्ट्री में मंगलवार सुबह संदिग्ध हालात में एक मशीन ऑपरेटर की मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री संचालकों और अन्य कर्मचारियों पर युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। युवक के शव को फैक्ट्री के गेट के सामने रखकर परिजनों ने धरना शुरू कर दिया। घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि पुलिस का कहना है कि आठ लाख रूपये में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

क्या है मामला

दरअसल, खानपुर गांव निवासी 38 वर्षीय राजवीर सिंह मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल के सामने स्थित पदम श्री मिल्क प्लांट में मशीन ऑपरेटर थे। राजवीर की पत्नी नीतू के अनुसार मंगलवार सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति ने फैक्ट्री से कॉल करके उसे जानकारी दी कि उसके पति राजवीर की दुर्घटना में मौत हो गई है। जिसके बाद परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। परिवार के लोग और सैकड़ों ग्रामीण फैक्ट्री पहुंचे तो मुख्य द्वार पर राजवीर का खून से लथपथ शव पड़ा था। शव को देखते ही परिजन फूट-फूटकर रोने लगे। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने बताया कि सुबह राजवीर ड्यूटी समाप्त करके साइकिल से फैक्ट्री के गेट पर पहुंचा ही था कि फैक्ट्री में दाखिल हो रहे ट्रक की चपेट में आ गया। जिसके चलते राजवीर की मौत हो गई।

शव रखकर जाम लगाया

परिजन और सैकड़ों ग्रामीण मृतक के शव को फैक्ट्री के गेट के बाहर जमीन पर रखकर धरना देकर बैठ गए। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। मगर परिजन और ग्रामीण पीडि़त परिवार को मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी की मांग पर अड़ गए। सपा नेता अतुल प्रधान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों से कहा कि वह उनके साथ हैं। काफी देर चले हंगामे के दौरान फैक्ट्री संचालक घटना को हादसा बताते हुए मुआवजा देने की बात से इंकार करते रहे। घंटों चले हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझा-बुझाकर मौके से हटाया। इंस्पेक्टर परतापुर आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि फैक्ट्री की सीसीटीवी फुटेज चेक की गई है, जिसमें मृतक ट्रक की चपेट में आता साफ दिखाई दे रहा है। हत्या का मामला सामने नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि आठ लाख रूपये में दोनो पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

Posted By: Inextlive