- ट्रेन में पंखा और एसी खराब होने पर पैसेंजर्स ने किया ट्वीट

- शिकायतों पर हांफते रहे एनईआर कर्मचारी

GORAKHPUR: भीषण गर्मी में जब ट्रेन के पंखे और एसी दगा दे गए तब ट्वीट ने राहत पहुंचाई। किसी पैसेंजर ने सीधे रेल मिनिस्टर तो किसी ने जीएम को ट्वीट कर मामले की जानकारी दी। इसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने फॉल्ट दूर कराई। वहीं दूसरी ओर कैंट स्टेशन पर वॉटर कूलर के इर्द-गिर्द फैले पानी को लेकर किए गए पैसेंजर के ट्वीट के बाद जीएम ने डीआरएम लखनऊ को इसे सही कराने के निर्देश दिए हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि कभी-कभी ऐसी प्रॉब्लम आ जाती है। जानकारी होते हुए प्राब्ल्म्स सॉल्व करा दिए गए।

जनरल कोच में पंखा बंद

शनिवार की रात इलाहाबाद की ओर से चौरीचौरा एक्सप्रेस गोरखपुर आ रही थी। जनरल कोच में यात्रियों की भारी भीड़ होने से लोग पसीने से तरबतर थे। कोच में पंखा न चलने से यात्री बिलबिला गए। ट्रेन में सवार पैसेंजर मनीष तिवारी ने केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर प्रॉब्लम की जानकारी दी। रेल मंत्री तक मामला पहुंचने के बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डीआरएम वाराणसी ने इस मामले में संबंधित लोगों को कार्रवाई का निर्देश दिया।

एलटीटी स्पेशल में एसी खराब

मुंबई से चलकर गोरखपुर आ रही लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस 02542 में एसी दगा दे गया। कोच बी-2 में एसी न चलने की शिकायत पैंसेजर शत्रुघ्न सिंह ने दर्ज कराई। उन्होंने एनईआर के जीएम को ट्वीट कर जानकारी दी। पैंसेजर की शिकायत पर एसी टेक्निशियन हरकत में आए। लेकिन यात्रियों को राहत नहीं मिल सकी। उधर दादर एक्सप्रेस में कोच एस-9 में फैन अचानक खराब हो गया। दिक्कत होने पर पैसेंजर सुधीर पांडेय ने शिकायत दर्ज कराई।

नहीं है प्रॉपर ड्रेनेज

गोरखपुर के रहने वाले विनोद सिन्हा ने जीएम राजीव मिश्र को ट्वीट किया। इसमें उन्होंने जीएम को यह जानकारी दी कि गोरखपुर कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2/3 पर लगे वॉटर कूलर के पास पानी निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। वॉटर कूलर से गिरने वाला पानी वहीं जमा हो जाता है, वहीं कूलर का फाउंडेशन भी प्रॉपर नहीं है। जिससे पैसेंजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर जीएम ने तत्काल एक्शन लेते हुए डीआरएम लखनऊ को तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Posted By: Inextlive