-देश से भगाने और चोटी काटकर पत्थर मारने वाले मौलाना पर एफआईआर

-खानवादा-ए-आला हजरत के लोग फतवे के विरोध में एडीजी से शिकायत करने पहुंचे

BAREILLY: तीन तलाक और हलाला पीडि़त महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ने वाली मेरा हक फाउंडेशन संस्था की प्रेसीडेंट फरहत नकवी ने देश से निकालने और चोटी काटकर पत्थर मारने का ऐलान करने वाले मौलाना मोईन सिद्दीकी के खिलाफ किला थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। इस पहले मौलाना के खिलाफ बारादरी थाना में निदा खान ने एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस उसकी तलाश में काफी दिनों से लगी है, लेकिन वह फरार चल रहा है। वहीं शरीयत के खिलाफ बोलने और फतवा जारी करने वाले उलेमाओं पर एफआईआर दर्ज कराने के विरोध में खानवादा-ए-आला हजरत बरेली शरीफ के प्रतिनिधि एडीजी जोन प्रेम प्रकाश से मिले और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मोबाइल पर आ रहे मैसेज

फरहत नकवी ने मौलाना मोईन सिद्दकी के खिलाफ दी तहरीर में कहा है कि तीन तलाक व बहु विवाह व हलाला कुप्रथा का दंश झेल रही महिलाएं उनसे मदद व कानूनी पैरोकारी के लिए आती हैं। मुस्लिम समाज के ठेकेदारों को यह खटक रहा है। आल इंडिया फैजान-ए-मदीना कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मौलाना मुईन सिद्दीकी निवासी चक महमूद बारादरी ने उन्हें धमकी भरा पत्र जारी किया था। उन्हें देशद्रोही बताते हुए व मुस्लिम समाज से बहिष्कृत करने को कहा था। तीन दिन के अंदर भारत छोड़ने की धमकी दी गई थी। इतना ही नहीं पत्थर मारकर चोटी काटने वाले को 11,786 रुपये ईनाम देने की बात कही थी। शहर भर में पर्चा बांटा था और मस्जिदों से तुगलकी ऐलान कराया कि फरहत से कोई रिश्ता न रखे। इस दौरान जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद से लगातार उनके मोबाइल पर आपत्तिजनक वीडियो व मैसेज भेजे जा रहे हैं।

-------------------------

वहीं, खानवादा-ए-आला हजरत बरेली शरीफ की ओर से नबीरे आला हजरत मौलाना अफरोज रजा कादरी, हजरत अंजुम मियां, हजरत मौलाना तसलीम रजा खां समेत कई लोग सैटरडे दोपहर एडीजी से मिले। इन लोगों ने एडीजी को शिकायती पत्र दिया, जिसमें लिखा कि कुछ लोगों के इशारे पर शरीयत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुस्लिम लोगों की भावनाओं को भड़काया जा रहा है। फतवा जारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि सुन्नी-ए-इकराम द्वारा कुरान और हदीस की ओर से जारी फतवा किसी के नाम से नहीं था। यह फतवा इस्लाम के खिलाफ बोलने वालों के खिलाफ था। एडीजी ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

आला हजरत की ओर से लोगों ने शिकायत की है। इस शिकायत को आईजी रेंज को दिया गया है। आईजी रेंज को निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन

Posted By: Inextlive