चक्रधरपुर: चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों में कार्यरत 29 सेवानिवृत्त रेलकर्मियों को समारोह पूर्वक विदाई दी गई। विदाई समारोह का आयोजन डीआरएम कार्यालय के सभागार में हुआ। मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने सेवानिवृत्त रेलकर्मियों को गुलाब का फूल, रेलवे का प्रतीक चिन्ह एवं सेवानिवृत्ति से जुड़े लाभ के कागजात सम्मानपूर्वक भेंट किए। मौके पर डीआरएम विजय कुमार साहू ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद खाली नहीं बैठें। योग, मेडिटेशन के साथ अन्य कार्य करें व तनाव मुक्त रहें। रिटायरमेंट में मिले पैसों में अपना हक रखें। पैसों का सदुपयोग करें। सोच समझ कर पैसों का निवेश करें। अपने स्वास्थ्य की नियमित जांच हर तीन महीने में करवाएं। डीआरएम ने कहा कि बहुत जल्द चक्रधरपुर रेल मंडल में 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनें चलेंगी।

2020 तक थर्ड लाइन में ट्रेनें चलेंगी

मेरे रिटायरमेंट के पहले तक भारत वर्ष में एक ट्रेन 400 किलोमीटर प्रतिधंटे की रफ्तार से चलेगी। डीआरएम ने कहा कि जनवरी 2020 तक राजखरसावां से बिसरा स्टेशनों के बीच थर्ड लाइन में ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा। डीआरएम ने कहा कि जल्द ही चक्रधरपुर रेल मंडल में टॉल फ्री नंबर और ई मेल प्रारंभ होगा। आप सब अपना सुझाव बेहिचक दे। उन सुझाव पर अमल किया जाएगा। वहीं सीनियर डीपीओ मानिक शंकर ने कहा कि सेवानिवृत्ति से मिले लाभ के पैसों का सदुपयोग करें। पैसों का निवेश सोच समझ कर सरकारी संस्थाओं में करें। इस मौके पर एसीएमएस डाक्टर एस सारेन, डीपीओ केसी हेंब्रम, एडीएफएम आर सोरेन सहित सेवानिवृत्त रेलकर्मियों के साथ उनके परिजन उपस्थित थे।

इन्हें एक्सीडेंटल फ्री सर्विस अवार्ड

चक्रधरपुर रेल मंडल के आदित्यपुर स्टेशन में ऑपरे¨टग विभाग के एसटी जेएम ग्रेड टू के पद से सेवानिवृत्त होने वाले सुकुमार भाबी को 104000 रूपये एक्सीडेंटल फ्री सर्विस अवार्ड के रूप में प्रदान किया गया।

Posted By: Inextlive