क्या आप MARD हैं फरहान अख्तर

2013-04-26T13:20:00Z

फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टर और एक्टर फरहान अख्तर अपने मूवमेंट MARD के थ्रू आज के दौर के पुरुष से पूछ रहे हैं ये सवाल कि क्या वो वाकई खुद को मर्द कहलाने के काबिल समझते हैं

इस मूवमेंट के जरिए फरहान अख्तर मार्डन कहलाने का दावा रखने वाले मर्दों के मन में गर्ल्स और लेडीज के प्रति भेदभाव के अगेंस्ट अवेयरनेस जगाएंगे. इसीलिए आज IPL मैच के दौरान स्पेशल मूंछे लगाए दिखेंगे कुछ बॉलिवुड स्टार्स. दिल्ली में पांच साल की बच्ची के साथ ब्रूटल रेप से हर्ट फिल्म एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर MARD नाम से एक मूवमेंट शुरू करने जा रहे हैं. मर्द का मतलब है (Men Against Rape and Discrimination). इस मूवमेंट का ऐम रेप और लेडीज के लिए डिस्क्रिमेनेशन के अगेंस्ट पुरुषों में अवेयरनेस जगाना और उन्हें सेंसटिव बनाना है.
 
फरहान चाहते हैं कि देश में एक ऐसा एटमॉस्फियर क्रिएट हो जिसमें लेडीज खुद को सेफ समझें. उनके इस मूवमेंट से शाहरुख और प्रिटी जिंटा के साथ-साथ क्रिकेटर सुनील गावस्कर, अजय जडेजा भी जुड़ गए हैं. 26 अप्रैल को कोलकाता में केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होने वाले मैच के दौरान ये सभी फिल्मी और क्रिकेट स्टार्से स्टेडियम में एक स्पेशल टाइप की मूंछे लगाए दिखाई देंगे. चूंकि आइपीएल भी फरहान के इस मूवमेंट को आगे बढ़ाने में हेल्प करेगा इसलिए कमेंटेटर समीर कोचर भी मूंछों के साथ नजर आएंगे.

फरहान इस मैच के दौरान हजारों नकली, लेकिन रौबदार मूंछे व्यूअर्स को डिस्ट्रीब्यूट  कर यह मैसेज देंगे कि असली मर्दांनगी लेडीज की रेस्पेवक्ट करने में है. फरहान अख्तर सोशल मीडिया के जरिये भी इस मूवमेंट को प्रमोट कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली की गुडिय़ा के साथ रेप पर ट्वीट कर कहा है, अगर आप वह पुरुष हैं जो लेडीज की फ्रीडम, उनकी डिगनिटी, उनकी सोच, उनकी लाइफ की रेस्पेरुक्ट करते हैं तो आप मर्द हैं.
उन्होंने गुडिय़ा के साथ क्रुएलिटी के बाद एक हार्ट मेल्टिंग पोयम भी लिखी है. फरहान को ऐसे किसी मूवमेंट का थॉट मुंबई में पल्लवी पुरकायस्थ के साथ हुए एक्सीडेंट के बाद आया था, जिनका उनके फ्लैट में बेहद क्रुएलिटी से एक चौकीदार ने मर्डर कर दिया था. फरहान के मूवमेंट को अर्जुन रामपाल, शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा, रितिक रोशन और विद्या बालन भी सर्पोट कर रही हैं. अपनी अपकमिंग फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' की तैयारी में जुटे फरहान अपने इस मूवमेंट को स्कूलों और कॉलेजों में ले जाना चाहते हैं.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.