-सीबीगंज परसाखेड़ा स्थित प्लाइवुड फैक्ट्री में शार्टसर्किट से लगी आग

-भोजीपुरा में एचटी लाइन की से किसानों के 200 बीघा गेहूं हुए राख

-सीबीगंज परसाखेड़ा स्थित प्लाइवुड फैक्ट्री में शार्टसर्किट से लगी आग

-भोजीपुरा में एचटी लाइन की से किसानों के ख्00 बीघा गेहूं हुए राख

BAREILLYBAREILLY:

किसानों की मेहनत खाक में मिल जाने का सिलसिला थम नहीं रहा। संडे को भमोरा, नवाबगंज और कैंट में गेहूं की तैयार खड़ी फसल आग से राख हो जाने के हादसों को ख्ब् घंटे भी नहीं बीते कि मंडे को एक बार फिर किसानों की फसल खाक में मिल गई। मंडे को कैंट थाना क्षेत्र के जंगल में और भोजीपुरा में ख्00 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों के सिर पर यह आफत एक बार फिर आसमान से ही बरसी। खेतों के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन लाइन की चिंगारी गिरने से गेहूं की फसल में आग लगी थी। वहीं सीबीगंज के परसाखेड़ा स्थित शिव सागर प्लाईवुड फैक्ट्री में भी शार्ट सर्किट से संडे रात को आग लग गई। जिससे फैक्ट्री में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया।

एसडीएम पहुंची मौके पर

भोजीपुरा क्षेत्र के गांव दोहना पातीराम में मंडे को एचटी लाइन से चिंगारी गिरने पर गेहूं की फसल में आग लग गई। गेहूं की फसल में आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड को दी, सूचना पर दो फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। फायरमैन जब तक आग बुझाते, तब तक गांव के गुलमोहम्मद, छोटे खां, कल्लू, नन्हें खां और मेंहदी के करीब ख्00 बीघा में गेहूं की पकी फसल जलकर राख हो गई। सूचना मिलते ही एसडीएम अपूर्वा दुबे मौके पर पहुंची और किसानों को शासन से मदद दिलाने का भरोसा दिया।

थाने में दी तहरीर

परसाखेड़ा स्थित शिवसागर प्लाईवुड में शार्ट सर्किट से रात को आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री के अन्दर रखा सभी सामान जल गया। रात को हुए इस हादसे के दौरान फैक्ट्री में चौकीदार राकेश ड्यूटी पर मौजूद था। फैक्ट्री से धुआं निकलता देख उसने फौरन फोन पर फैक्ट्री ओनर राजीव अग्रवाल और पुलिस को सूचना दी। पुलिस फायर बिग्रेड की गाड़ी तुरंत मौके पर लेकर पहुंची, लेकिन तब तक फैक्ट्री में आग फैलने से काफी नुकसान हो चुका था। राजीव अग्रवाल ने बताया कि फैक्ट्री में प्लाई और मशीन समेत अन्य सारा सामान जल गया।

पीएसी बटालियन के पीछे लगी आग

कैंट थाना क्षेत्र में 8वीं बटालियन पीएसी के पीछे जंगल में मंडे दोपहर को आग लग गई। सूचना पर पीएसी और पुलिस की एक-एक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। कुछ घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। वहीं जंगल में लगी आग से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

जंगल में आग लगने की वजह नहीं क्लियर हो सकी। हालांकि पुलिस ने किसी शरारती तत्व के जंगल की घास पर जलती बीड़ी-सिगरेट फेंकने की भी आशंका जताई है।

--------------------------------

Posted By: Inextlive