- किसानों ने तहसील से किया धरना खत्म

- अब किसानों ने सपा विधायक के घर डाला डेरा

Mawana : गन्ना भुगतान की मांग को लेकर आंदोलित किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के किसानों ने तहसील से धरना हटाकर मंगलवार से विधायक आवास परिसर में डेरा डाल दिया है। विधायक आवास धरनारत किसानों ने किसान एकता ¨जदाबाद, अपना भुगतान लेकर रहेंगे, आदि नारे लगाये। किसान संगठन के लोगों का कहना है कि जब तक धरना जारी रहेगा।

करोड़ों रुपये का भुगतान नहीं

बता दें कि करोड़ों रुपये के गन्ना भुगतान को लेकर तहसील में किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के बैनर तले करीब 17 माह से चल रहा धरना खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। आंदोलित किसान एकमुश्त भुगतान की मांग पर डटे हैं। गत दिवस तहसील दिवस पर आंदोलित किसानों ने विधायक के समक्ष डीएम को ज्ञापन सौंपा था। विधायक ने एक सप्ताह में भुगतान का आश्वासन दिया था। इसके बाद सोमवार को गन्ना भुगतान को लेकर डीएम को एक पत्र भेजा था। जिसमें समस्त भुगतान न होने पर मंगलवार को सुबह किसान तहसील के बजाय विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि के आवास पर पहुंच और विधायक परिसर में स्थित अस्पताल के पुरानी बि¨ल्डग में धरना शुरू कर दिया।

किसानों में रोष

शौकीन गुर्जर ने कहा कि जब तक एकमुश्त भुगतान होता है तब तक आंदोलन चलता समाप्त नहीं होगा। किसान अपनी एक-एक पाई का भुगतान लेकर ही धरना समाप्त करेंगे।

धरने पर नरेश चौधरी, तेजपाल, जगवीर सिंह, राजकुमार दूधली, देव शर्मा, रूप सिंह, सुभाष पहलवान, सचिन कुमार, बबलू, ओमवीर राणा आदि किसान थे।

Posted By: Inextlive