इनर ¨रग रोड भूमि घोटाले के दोषियों के नाम उजागर करने और कार्रवाई की मांग को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

- छह किसानों की बिगड़ी हालत, उल्टियां होने पर किसानों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती

आगरा। लैंड पार्सल जमीन घोटाले की जांच 20 माह बाद पुरी हो चुकी है, लेकिन घोटालेबाज अधिकारियों के नाम उजागर नहीं किए गए हैं। जांच का खुलासा न किए जाने और किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर किसान नेता श्याम सिंह चाहर के नेतृत्व में किसानों ने अनोखा प्रदर्शन किया। रावली चौराहे से लेकर कलक्ट्रेट तक लेट-लेट कर पहुंचे। मुख्यमंत्री के नाम डीएम क ो ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान छह किसानों की हालत बिगड़ गई। जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। उनके हाल चाल जानने के लिए भाजपा और सपा नेता भी पहुंचे।

34 माह से चल रहा है अनशन

इनररिंग रोड और लैंड पार्सल की जमीन को लेकर गुतिला पर किसानों का 34 माह से अनशन चल रहा है। जमीन घोटाले की जांच 20 माह तक चली। एडीएम प्रशासन निधि श्रीवास्तव ने की। जांच पूरी हो चुकी है। किसानों का कहना है कि जांच पूरी हो गई है तो घोटालेबाज अधिकारियों के नाम क्यों नहीं खोले जा रहे हैं। इसी मांग को लेकर सोमवार को करीब 11 बजे किसान नेता श्याम सिंह चाहर अन्य किसानों के साथ रावली महादेव मंदिर के निकट एमजी रोड पर एकत्रित हुए। यहां से किसान सड़क पर लोटते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। दोषियों पर कार्रवाई और नाम उजागर करने के लिए डीएम एनजी रवि कुमार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने इनर ¨रग रोड पर रात में पेड़ काटे जाने की शिकायत भी की। ज्ञापन सौंपने के कुछ देर बाद ही किसान नेता श्याम सिंह चाहर को उल्टियां होने लगी। आधा दर्जन अन्य किसानों की हालात भी बिगड़ने लगी। मामला गंभीर देख तत्काल एंबुलेंस से किसानों को एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल भेजा गया।

किसानों को मिलेगा न्याय, सांसद

जिस वक्त किसान कलक्ट्रेट प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे, उस उक्त फतेहपुरसीकरी के सांसद राजकुमार चाहर भी वहीं पर मौजूद थे। वे भी किसानों के बीच जाकर बैठ गए। उन्होंने किसानों की बात सुनीं और उन्हें पूरा भरोसा दिलाया कि सपा शासन में हुए घोटाले के दोषियों को किसी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा। इसके लिए जहां तक जाने की जरूरत होगी वहा तक किसानों के लिए जाएंगे।

अस्पताल पहुंचे सांसद

किसानों का हाल जानने के लिए सांसद राजकुमार चाहर और पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल जिला अस्पताल पहुंचे। उनका हाल चाल जाना और डाक्टरों को दिशा निर्देश दिए कि किसानों को प्रोपर इलाज मुहैया कराया जाए।

इस संबंध में कमिश्नर और डीएम से मुलाकात कर सपा शासन में हुए घोटाले के दोषियों के नाम उजाकर कराए जाने के लिए कहूंगा। घोटाले में चाहे फिर राजनेता हों या फिर अधिकारी उनके नाम उजागर होने चाहिए।

राजकुमार चाहर

सांसद, फतेहपुरसीकरी

Posted By: Inextlive