तीन दिन से कमिश्नरी पार्क में जमे थे गाजियाबाद के किसान

मुआवजे की मांग को लेकर मिला आश्वासन

एसएसपी समेत पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे

Meerut : मुआवजे की मांग को लेकर कमिश्नरी पार्क पर चल रहा किसानों का धरना कमिश्नर के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को गाजियाबाद के किसान सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में पैदल यात्रा कर मेरठ पहुंचे थे। 3 दिन से किसान कमिश्नरी पार्क में ही जमे थे। सोमवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के आश्वासन के बाद किसानों ने गाजियाबाद के लिए कूच किया। एसएसपी, एडीएम सिटी, अपर आयुक्त ने धरनास्थल पर पहुंचकर किसानों का ज्ञापन लिया।

मिला मुआवजे का आश्वासन

यूपी के गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ जनपद से गुजर रहे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जबकि एक समान मुआवजे की मांग को लेकर गाजियाबाद के 19 गांवों के किसान हाइवे पर डेरा जमाए बैठे हैं। एक समान मुआवजा न मिलने का आरोप लगाते हुए किसान गाजियाबाद के मुरादाबाद गांव में लंबे समय से धरना दे रहे हैं। किसानों ने गांवों के दोनों ओर सर्विस रोड के निर्माण समेत कई मांगों को दोहराया। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के साथ सोमवार को किसान नेताओं की मुलाकात के बाद स्थितियां सामान्य हुई। कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि मेरठ-गाजियाबाद के प्रशासनिक और नेशनल हाइवे के अधिकारियों के साथ मुआवजा प्रकरण पर समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

धरने पर पहुंचे अधिकारी

एसएसपी अजय कुमार साहनी, अपर आयुक्त उदयीराम, एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह दलबल के साथ दोपहर 3 बजे धरनास्थल पर पहुंचे और किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। जिसके बाद किसानों का धरना समाप्त होगा। सपा नेता अतुल प्रधान ने बताया कि जब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाएगा तब तक एनएचएआई को निर्माण कार्य नहीं करने दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive