-पौन घंटे फ्री कराया टोल, कर्मियों को दौड़ाया

Meerut: सिवाया टोल प्लाजा पर मंगलवार को सुबह करीब क्क् बजे मुजफ्फरनगर से नोएडा जाते भाकियू कार्यकर्ताओं के वाहनों से टोल वसूलने के विरोध में जमकर हंगामा किया। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कर्मियों को दौड़ा लिया और टोल पर लगे बूम उखाड़ लिए। कार्यकर्ताओं ने उखाड़े बूम वहां से गुजर रहे ट्रक व बसों पर डाल दिए। भाकियू कार्यकर्ताओं ने पौन घंटे तक टोल को कब्जे में लेकर फ्री चलाया। दौराला पुलिस की भाकियू कार्यकर्ताओं से तीखी नोकझोंक हुई। काफी देर चले हंगामें के बाद ही मामला शांत हुआ।

क्या है मामला

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने गन्ना मूल्य का भुगतान न करने वाली चीनी मिलों के अन्य प्रतिष्ठानों पर क्ख् अगस्त मंगलवार को गाजियाबाद स्थित श्रीराम पिस्टन पर आंदोलन का आहवान किया था। भाकियू के इस आह्वान पर मुजफ्फरनगर के अनेक किसान अपने वाहनों से गाजियाबाद जा रहे थे। मंगलवार करीब क्क् बजे सिवाया टोल प्लाजा पर तैनात कर्मियों ने भाकियू कार्यकर्ताओं के वाहनों से टोल ले लिया। टोल वसूली के विरोध में भाकियू कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर लगे क्ख् बूम तोड़ दिए और वहां तैनात कर्मियों को दौड़ा लिया। टोल कर्मियों ने बताया कि भाकियू कार्यकर्ताओं ने तोड़े गए बूम ट्रक व बसों पर डाल दिए। इस कारण पौन घंटे तक प्लाजा पर भाकियू कार्यकर्ताओं का कब्जा रहा और टोल फ्री चलवाया। टोल अफसरों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलने पर दौराला सीओ व थाने की पुलिस टोल पर पहुंची। पुलिस ने भाकियू कार्यकर्ताओं को तोड़फोड़ करने से रोका। कार्यकर्ताओं से तीखी नोंकझोंक हुई। बाद में कार्यकर्ता टोल को उखाड़ फेंकने की धमकी देकर गाजियाबाद के लिए रवाना हो गए।

दर्ज नहीं कराई रिपोर्ट

डीजीएम प्रिंस मैथ्यू ने सफाई दी कि उन्होंने भाकियू के सभी वाहनों को फ्री निकलवाया, फिर भी कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की। इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। करीब तीन लाख रुपये का नुकसान होने का अंदेशा है।

Posted By: Inextlive