-पिता और मामा से चार साल तक करवाती रही बेटी का रेप

-तीन बार कराया एबॉर्शन, बात न मानने पर मां देती थी छोटी बहन का रेप कराने की धमकी

-पीडि़ता ने पुलिस से नारी संरक्षण गृह में आश्रय दिलाने लगाई गुहार

-आरोपी मामा अरेस्ट, पिता अब भी फरार

LUCKNOW: धरती पर मां का ओहदा ईश्वर से भी ऊंचा माना गया है लेकिन, हसनगंज एरिया में एक कलियुगी मां ने जो करतूत की उसे सुनकर पूरी मानवता ही शर्मसार हो गई। इस कलियुगी मां पर आरोप है कि उसने पति और भाई के साले से अपनी ही बेटी का कई साल तक रेप कराया। अगर पीडि़ता उनकी हरकत का विरोध करती तो उस पर बेपनाह जुल्म किये जाते। दिल दहला देने वाली यह घटना सामने आई हसनगंज एरिया में, जब पीडि़ता ने खुद ही पुलिस के पास पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। उसकी आपबीती सुन एसओ महिला थाना ने आनन-फानन कार्रवाई करते हुए आरोपी मामा और मां को अरेस्ट कर लिया। आरोपी पिता अब भी फरार है, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

दरिंदगी के बदले वसूलती थी रुपये

हसनगंज एरिया में रहने वाली क्7 वर्षीया छवि (बदला नाम) क्लास क्क् की स्टूडेंट है। छवि के मुताबिक, बीते चार साल से उसका पिता उसके संग रेप कर रहा है। उसने बताया कि पिता की इस करतूत में उसकी मां की भी रजामंदी थी। इतना ही नहीं आरोपी मां छवि के कपड़े उतारकर पिता को बुलाती थी और उसे खुद रेप करने के लिये उकसाती थी। छवि ने बताया कि उसकी मां पिता के अलावा उसके घर अक्सर आने वाले रिश्ते के मामा से भी उसका रेप करवाती थी। इसके बदले वह उससे खाने-पीने की चीजें, कपड़े और रुपये वसूलती थी।

छोटी बहन का रेप कराने की देने लगी धमकी

छवि ने बताया कि उसके संग दरिंदगी का यह सिलसिला लगातार चार साल तक जारी रहा। इस दौरान छवि ने कई बार अपनी मां और पिता से रहम की भीख मांगी लेकिन वहशी पिता और मां ने उस पर जुल्म जारी रखे। हालत यह थी कि जब छवि उनकी हरकत का विरोध करती तो उसकी बेतहाशा पिटाई की जाती थी। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसने मां से खुद के संग होने वाली दरिंदगी का विरोध किया तो वह उसे क्ब् साल की छोटी बहन का रेप करवाने की धमकी देने लगी। छवि की दर्दनाक कहानी सुनकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। पीडि़ता छवि ने खुद को वह छोटी बहन को नारी संरक्षण गृह में रखने की गुहार लगाते हुए आरोपी मां, पिता व मामा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। एसओ गीता द्विवेदी ने बताया कि पीडि़ता व उसकी बहन को नारी निकेतन में आश्रय दिलाया गया था। जहां से उसे उसकी मौसी के सुपुर्द कर दिया गया।

तीन बार कराया एबॉर्शन

छवि ने जब पुलिस के सामने खुद के संग हुई दरिंदगी की कहानी सुनाई तो सभी पुलिसकर्मी सिहर उठे। उसने बताया कि जब पहली बार उसके पिता ने उस पर बुरी नजर डाली तो वह महज क्फ् साल की थी। जब उसने पिता की दरिंदगी की शिकायत मां से की तो उसने कहा कि तेरे संग बुरा काम कोई गैर थोड़े ही कर रहा है, आखिर वह तेरा पापा ही तो है। इसके बाद तो छवि का पिता उसे अक्सर दरिंदगी का शिकार बनाता और उसकी मां उसका सहयोग करती। कुछ समय बाद इटौंजा निवासी छवि के मामा का साला भी उसके घर आने लगा। कलियुगी मां ने छवि को उसके सामने भी पेश कर दिया। उसने बताया कि बीते चार सालों में वह तीन बार प्रेगनेंट हुई। हर बार मां ने ही उसे प्राइवेट डॉक्टर के पास ले जाकर उसका एबॉर्शन कराया।

आरोपी मां और मामा को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोपी पिता अब भी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीमों को रवाना किया गया है।

गीता द्विवेदी

एसओ, महिला थाना

Posted By: Inextlive